फरीन कुरैशी का प्रदेश मुस्लिम समाज ने किया सम्मान

कोरबा। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा में मेरिट में सातवां स्थान हासिल करने वाली फरीन कुरैशी का छत्तीसगढ़ राज्य वक़्फ़ बोर्ड के साथ ही सुन्नी मुस्लिम जमात ने सम्मान किया। इस मौके पर जमात की ओर से फरीन को प्रोत्साहन राशि भी दी गई।     

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाल ही में 12वीं के रिजल्ट जारी किए जिसमें कोरबा जिले के बालको क्षेत्र में रहने वाली फरीन कुरैशी ने 12वीं कक्षा में सातवा रैंक हासिल किया । फरीन कुरैशी एमजीएम स्कूल बालकों में कॉमर्स की छात्रा है, जिसने 95.60% के साथ पूरे प्रदेश में सातवां रैंक प्राप्त किया है।

फरीन कुरैशी की इस सफलता से पूरे मुस्लिम समाज में हर्ष उल्लास का माहौल है। इस मौके पर मुस्लिम जमात की तरफ से फरीन कुरैशी को इस सफलता के लिए मुबारकबाद दी गई और स्मृति चिन्ह भेंट कर उसका इस्तिकबाल किया गया। इस दौरान छ ग राज्य वक़्फ़ बोर्ड के चैयरमेन सलाम रिज़्वी द्वारा प्रेषित प्रशस्ति पत्र भी फरीन को सौंपा गया।

वहीं छ ग प्रदेश मुस्लिम समाज के संरक्षक और सुन्नी मुस्लिम जमात के अध्यक्ष हाजी अखलाक खान ने समाज की तरफ से फरीन कुरैशी को 5 हजार रुपये की नगद राशि व प्रशस्ति पत्र भी दिया।इस अवसर पर हाजी अखलाक खान ने कहा कि  मुस्लिम कौम के लिए यह बड़े ही फक्र की बात है की मुस्लिम समाज की बेटी ने बोर्ड की परीक्षा में कोरबा जिला ही बल्कि प्रदेश में ऊँचा स्थान हासिल किया है। वहीं फरीन ने बताया कि उसने सिर्फ एक विषय का ट्यूशन लिया बाकि पूरी तैयारी उसने खुद की है।

गौरतलब है कि बालको में जहां पर फरीन का  मकान है उसके ठीक सामने बिजली संयंत्र का कूलिंग टावर लगा है और उससे दिन रात जोर की आवाज आती है, इसके बाद भी पूरे लगन व मेहनत से फरीन ने पढ़ाई की, और अच्छे नम्बर हासिल किए।      

सुन्नी मुस्लिम जमात के अध्यक्ष अखलाक खान ने फरीन को समाज की तरफ से आश्वस्त कराया कि उसकी आगे की पढ़ाई में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आएगी, मुस्लिम समाज उसके सहयोग के लिए तत्पर है । इस अवसर पर सुन्नी मुस्लिम जमात, कोरबा के सरपरस्त कारी शब्बीर अहमद अशरफी, पत्रकार शमी ईमाम, इशाक रिजवी (बाबा खान), सफी अहमद, बरकत खान, अब्दुल मजीद ताज ,सैयद अशफाक अली  और आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *