Corona in america, Figure of death, Can be up to 2 lakhs, Donald trump,

Corona in america : मौत का आंकड़ा 2 लाख तक हो सकता है – ट्रंप

नयी दिल्ली/एजेंसी. कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका में स्थिति लगातार गंभीर होती जा रही है। इसको लेकर हाल ही में खबर आई है कि अमेरिका में बीते 24 घंटे के दौरान 518 लोगों की मौत हो गई हैं। वह इस संक्रमण लोगों की संख्या भी लगातार तेजी से बढ़ रही है। इसे लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में मौत का आंकड़ा 2 लाख तक हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीते रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने बताया कि अमेरिका में लॉक डाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है और आने वाले 2 दिन बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस वो वाइट हाउस से करेंगे। जिसमें वह रणनीति के बारे में और कई सरकारी घोषणाओं के बारे में भी ऐलान कर सकते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 12 अप्रैल को ईस्टर है और ईस्टर एक बड़ा फेस्टिवल है। तब तक अमेरिका में मौत का आंकड़ा पीक पर होगा। ऐसे में हम सभी को गाइड लाइंस का पालन करना होगा। जो इस महामारी को रोकने में सक्षम है और वहीं दूसरी तरफ हम जल्द ही जून तक इसे रिकवर करेंगे और मौत का आंकड़ा भी तब तक कम हो सकता है।

बता दे कि अमेरिका में ग्रामीण इलाकों में शहरों के मुकाबले ज्यादा मामले सामने आए हैं। वही न्यूयॉर्क शहर में अब तक सबसे ज्यादा संख्या में तो किस संख्या में मिली है। बीते रविवार तक अमेरिका में मौत का आंकड़ा 2,425 पहुंच गया। तो वहीं 1,39,000 से ज्यादा लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *