भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 25 हजार पार

नयी दिल्ली. कोरोना वायरस से देश में संक्रमितों और मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा सामने आ रहा है। अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 25 हजार को पार कर चुका है वहीं इस महामारी से 3700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 लाख 25 हजार 101 तक पहुंच गई है वहीं अब तक इस वायरस से 3720 लोगों की जान जा चुकी है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 6654 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 1 लाख 25 हजार के पार हो गया है। इस दौरान कोरोना संक्रमण के कारण 137 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 3583 हो चुका है। शुक्रवार को जारी किया गया यह आंकड़ा अब तक के संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ी उछाल है।

मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार कोरोना संक्रमितों और मृतकों की संख्या में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी हो रही है और हर दिन रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े आ रहे है। शुक्रवार की तुलना में शनिवार को संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है वहीं मृतकों की संख्या में कमी आयी है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज हुई है 125101 मामलों में 69597 कोरोना के सक्रिय केस हैं और 51783 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *