President of america, Donald trump, Monday, Hello trump,

भारत और अमेरिका आतंकवाद के खात्मे के लिए साथ रहे रहेंगे : ट्रंप

अहमदाबाद/एजेंसी. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को यहां मोटेरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम नमस्ते ट्रंप में कहा कि वह भारत में हुए उनके यादगार आतिथ्य सत्कार को याद रखेंगे। उन्होंने कहा कि अमेरिका भारत का सम्मान करता है और भारत से प्यार करता है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका कट्टरवाद के खिलाफ साथ हैं। भारत और अमेरिका आतंकवाद के खात्मे के लिए साथ रहे रहेंगे और लड़ेंगे। देश के लिए जो खतरा है उसका हल मिलकर निकालेंग।

ट्रंप ने अपने भाषण में पाकिस्तान का भी नाम लिया। उन्होंने कहा कि जल्द ही पाकिस्तान की ओर से सीमा पर कोई हरकत ना हो इसके लिए वो प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद पर लगाम लगानी हो होगी. आतंकवाद के खिलाफ भारत-अमेरिका साथ-साथ लड़ाई जारी रखेंगे।

अपने भाषण के दौरान भारतीय त्योहारों का जिक्र करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने दीवाली और होली का भी जिक्र किया। क्रिकेट की बात करते हुए ट्रंप ने सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली का भी नाम लिया। मोदी की तारीफ करते हुए ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और पीएम मोदी अपने आप में कठोर मेहनत की मिसाल हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत में आज हिंदू, जैन, मुस्लिम, सिख समेत कई धर्मों के लोग रहते हैं, जहां दर्जनों भाषाएं बोली जाती हैं। फिर भी यहां देश में एक शक्ति की तरह लोग रहते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों ने वहां के विकास में बड़ा रोल निभाया है।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने नमस्ते बोलकर अपने भाषण की शुरुआत की। साबरमती आश्रम के विजिटर बुक में ट्रंप ने लिखा, मेरे महान दोस्त मोदी, इस शानदार सफर के लिए शुक्रिया। ट्रंप ने खचाखच भरे स्टेडियम में श्रोताओं को संबोधित करते हुए कहा, मोदी बहुत कठोर(टफ) नेता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *