iOS ऐप के लिए आया Twitter का नया फीचर

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter में एक नया फीचर आया है. इस फीचर के जरिए Retweet के बारे में बेहतर जानकारी मिल पाएगी. फिलहाल ये फीचर iOS ऐप के लिए लाया गया है.

कंपनी ने दरअसल इस फीचर के साथ सभी Retweets और Comments को बेहतर तरीके से ऑर्गनाइज कर दिया है. अब अपने ट्वीट के रीट्वीट को देखना पहले से दिलचस्प होगाय

इस फीचर को यूज करने के लिए जाहिर है अभी के लिए आपके पास iOS डिवाइस होना चाहिए. Twitter ऐप पर आप अपने ट्वीट में Retweet पर टैप कर सकते हैं. उन ट्वीट पर जो रीट्वीट किए गए हैं.

Retweet पर टैप करते ही आपको दो कॉलम्स दिखेंगे — पहले में वो रीट्वीट दिखेंगे जिन्हें किसी ने कॉमेन्टस के साथ किया है, दूसरे में ट्वीट्स की लिस्ट दिखेगी जिन्हें बिना कॉमेन्ट के रीट्विट किया गया है.

गौरतलब है कि आपको किसी ट्वीट को मोटे तौर पर दो तरह से आप कोई भी Retweet कर सकता है. पहला तरीका ये है कि आपके ट्विट को कोट करके कुछ लिख कर रीट्वीट किया गया हो या फिर बिना कुछ लिखे या इमेज लगाए रीट्वीट किया गया हो.

Retweet डीटेल्स को बेहतर बनाने के मकसद से ये फीचर लाया गया है. कंपनी के मुताबिक रीट्वीट सिर्फ नंबर में नहीं होते हैं, बल्कि इनके साथ फोटोज और कॉमेन्ट्स भी ऐड किए जाते हैं और अब यूजर्स इन्हें एक जगह ही देख सकते हैं. पहले भी ये देखा जा सकता था कि किसने आपके ट्विट्स को कैसे रीट्वीट किया है, लेकिन इन्हें एक जगह पर नहीं देखा जा सकता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *