अमिताभ जैन बने छत्तीसगढ़ के नए प्रमुख सचिव, मंगलवार को सम्हालेंगे पद

सबसे लंबा कार्यकाल तय कर सकते है अमिताभ

रायपुर। छत्तीसगढ़ का नया मुख्य सचिव, वरिष्ठ आईएएस अफसर अमिताभ जैन (AMITABH JAIN) को बनाया गया है। वे मंगलवार को पदभार ग्रहण करेंगे। 1989 बैच के आईएएस अधिकारी अमिताभ जैन बालोद जिले के दल्ली राजहरा से पढ़े हैं। प्रमुख सचिव आरपी मंडल के रिटायर होने के बाद वे पदभार सम्हालंेगे। वर्तमान में आईएएस जैन अपर मुख्य सचिव वित्त और जल संसाधन के पद सम्हाले हुए हैं।

सबसे लंबा कार्यकाल तय कर सकते है अमिताभ

अमिताभ जैन (AMITABH JAIN)  मुख्य सचिव के रूप में सबसे लंबा कार्यकाल तय कर सकते है। दरअसल, वह साल 2025 में रिटायर होंगे। उनसे पहले विवेक ढांढ ने करीब साढ़े चार साल तक मुख्य सचिव के रूप में सेवा दी है। बताते चलें कि विवेक ढांढ, अजय सिंह और आरपी मंडल मुख्य सचिव बने हैं, जो छत्तीसगढ़ (AMITABH JAIN)  के ही रहने वाले हैं।

केंद्र ने रोका मंडल की सेवावृद्धि का प्रस्ताव

बताते चलें कि राज्य सरकार ने वर्तमान मुख्य सचिव आरपी मंडल को छह माह की सेवावृद्धि देने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा है। अब तक केंद्र सरकार की ओर से जवाब नहीं आया है। लिहाजा, माना जा रहा था कि अब उनकी विदाई पक्की हो चुकी है। केंद्र और राज्य में अलग-अलग दलों की सरकार होने और पूर्व के अनुभव के आधार पर यह माना जा रहा है कि मंडल की सेवावृद्धि के प्रस्ताव को मोदी सरकार से मंजूरी मिलती।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *