Corona, In america, 2000 deaths,

अमेरिका में 18 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित

विश्वभर में फैले कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा जो देश प्रभावित है वो है अमेरिका। ऐसे में इस वायरस से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से 1.07 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस विकराल रूप ले चुका है और अब तक 18 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

वही, जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख को पार कर 1,07,099 तक पहुंच गई है जबकि संक्रमितों की संख्या 18 लाख का आंकड़ा पार कर 18,49,852 तक पहुंच गया है। इसके अलावा अमेरिका में 4.5 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका का न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण के करीब चार लाख मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 30 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। वही, न्यूजर्सी में अब तक कोरोना संक्रमण के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 11 हजार से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। इसके अलावा मैसाचुसेट्स, मिशीगन, इलिनॉयस, कैलिफोर्निया, लूजियाना और पेंसिल्वेनिया जैसे प्रांत भी कोरोना का प्रकोप झेल रहे हैं। इन सभी प्रांतों में कोविड-19 से ढाई हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *