अर्नब की गिरफ्तारी पर भाजपा का विरोध अमेरिकी चुनाव पर ट्रंप की प्रतिक्रिया जैसा: Shiv Sena

मुंबई।भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए सत्ताधारी दल शिवसेना ने शनिवार को कहा कि अमेरिका में चुनाव के नतीजे आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप जैसी प्रतिक्रिया दिखा रहे हैं, टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर भाजपा द्बारा वैसा ही शोर मचाया जा रहा है।

शिवेसना के मुखपत्र 'सामना में प्रकाशित संपादकीय में कहा गया कि हार के करीब पहुंच चुके ट्रंप ने जो प्रतिक्रिया दी उससे उस पद की गरिमा को ठेस पहुंचती है जिस पर वह हैं।

रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक गोस्वामी का नाम लिये बिना शिवसेना ने कहा, “जिस प्रकार ट्रंप ने फर्जी खबरें प्रसारित करवाई और मतगणना रोकने की मांग की और अदालत जाने की बात कही, वह अमेरिकी राष्ट्रपति पद की प्रतिष्ठा और कानून के खिलाफ है। महाराष्ट्र में भाजपा नेता भी आत्महत्या के लिए उकसाने के एक मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी के विरोध में उसी तरह प्रदर्शन कर रहे हैं।”

भाजपा का आरोप है कि 2०18 के एक मामले में रायगढ़ पुलिस द्बारा गोस्वामी की गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है और प्रेस की स्वतंत्रता को दबाने का प्रयास है। संपादकीय में कहा गया, “जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब अमित शाह समेत भाजपा नेताओं पर 2००2 के गुजरात दंगों पर मामला चला था।

उन्हें कानून के अनुसार दोषमुक्त करार दिया गया था लेकिन भाजपा ने यह नहीं कहा था कि यह कार्रवाई राजनीति से प्रेरित थी या बदले की भावना से की गई थी।” शिवसेना ने आरोप लगाया कि भाजपा, दिवंगत इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक के परिवार के सदस्यों की छवि खराब कर रही है। नाइक इंटीरियर डिजाइनर थे जिन्होंने 2०18 में कथित तौर पर रिपब्लिक टीवी द्बारा बकाया पैसा न दिए जाने से आत्महत्या कर ली थी।इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के चित्र के साथ इंदिरा गांधी के चित्र वाले पोस्टर के मुद्दे पर शिवसेना ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री के साथ तुलना होना गर्व की बात है।(एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *