अस्पतालों में बनाया जाए हेल्प डेस्क: वोरा -Chairman Arun Vora

कोविड सेंटर का संचालन कर जैन समाज ने पेश की मानव सेवा की मिसाल

दुर्ग. स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के चेयरमेन अरुण वोरा (Arun Vora) ने रविवार को श्री महावीर जैन कोविड सेंटर का विधिवत उद्घाटन किया। चंद्रशेखर आजाद हॉस्टल, दुर्ग में बने इस कोविड सेंटर का संचालन सकल जैन समाज द्वारा किया जा रहा है। इस अवसर पर वोरा ने कहा कि कोविड महामारी का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। देश-दुनिया में इस महामारी के संक्रमण से लाखों लोगों की मौत हो चुकी है।

सीएम के नेतृत्व में मरीजों को मिल रही सुविधा

वोरा (Arun Vora) ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा संक्रमण की रोकथाम के उपायों के साथ ही कोविड मरीजों को बेहतर इलाज सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। सकल जैन समाज दुर्ग द्वारा श्री महावीर जैन कोविड सेंटर का संचालन करने का फैसला वास्तव में मानव सेवा की मिसाल है। जैन समाज शुरू से समाज सेवा के कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाता रहा है। महामारी के संक्रमण के दौर में कोविड सेंटर के संचालन का फैसला कर जैन समाज ने एक बार फिर मानव समाज की सेवा शुरू की है।

हेल्प डेस्क बनाई जाए

वोरा (Arun Vora) ने कहा कि कोविड बीमारी का पता चलते ही न सिर्फ मरीज, बल्कि पूरा परिवार मानसिक रूप से परेशान हो जाता है। मरीजों व उनके परिजनों के समक्ष इलाज के लिए भटकाव की स्थिति नहीं आना चाहिए। सभी मरीजों को बेहतर इलाज सुविधा देने जिला अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में हेल्प डेस्क बनाए जाएं। मरीजों को तत्काल बेहतर तरीके से इलाज सुविधाएं उपलब्ध कराया जाए। कोविड सेंटर के उद्घाटन अवसर पर महापौर धीरज बाकलीवाल, कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे, एसपी प्रशांत ठाकुर, नगर निगम आयुक्त  इंद्रजीत बर्मन सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

कोविड सेंटर में सौ बेड की सुविधा

यहां कोविड मरीजों के लिए सौ बेड की सुविधा है। कोविड मरीजों को सभी सुविधाएं निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। सकल जैन समाज की ओर से कोविड सेंटर में मरीजों को चाय-नाश्ता, काढ़ा और दो बार स्वादिष्ट भोजन की व्यवस्था की जाएगी। श्री महावीर जैन कोविड सेंटर के संचालन के लिए श्री सकल जैन समाज दुर्ग ने समिति का गठन किया है। समिति के संयोजक डॉ डीसी जैन, उप संयोजक दिनेश मारोठी, दिलीप गोगड, कमलेश बैद, अजय श्री श्री माल, विमलेश कोचर, मदन जैन, बृजमोहन खंडेलवाल, प्रकाश गोलछा, टीकम छाजेड़, महेंद्र दुग्गड़, कमलेश ढेलड़िया, महावीर लोढ़ा, प्रवीण भूतड़ा, मनीष पाटनी, अभिलेश कटारिया, चुन्नीलाल दुग्गड़, भागचंद बोहरा उत्तम बरडिया कॉविड केयर सेंटर दुर्ग का संचालन करेंगे।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *