आदित्य बिड़ला ग्रुप में निवेश करेगी फ्लिपकार्ट, इतनी फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान…

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने आदित्य बिड़ला फैशन रीटेल (ABFRL) में 7.8 फीसदी हिस्सेदारी 1500 करोड़ में खरीदने का ऐलान किया है। कंपनी ने अपने विभिन्‍न ब्रांड की बिक्री और वितरण के लिए भी कॉमर्शियल समझौता किया है।

7.8 पर्सेंट शेयर की होगी बिक्री

आदित्य बिड़ला फैशन ऐंड रिटेल लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसके बोर्ड ने वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फ्लिपकार्ट समूह को 1,500 करोड़ रुपये में तरजीही आधार पर 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी जारी करने की योजना को मंजूरी दी है। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, ”आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल ने आज फ्लिपकार्ट समूह को तरजीही शेयर जारी कर 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दे दी। इसके तहत प्रति शेयर 205 रुपये की दर से इक्विटी पूंजी जुटाई जाएगी।”

flipkart aditya birla

100 अरब डॉलर का होगा बाजार

एबीएफआरएल ने शेयर बाजार को बताया कि इस निवेश के साथ ही पूर्ण चुकता आधार पर उसकी 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी फ्लिपकार्ट समूह को मिलेगी। कंपनी ने कहा, ”निर्गम के पूरा होने के बाद ABFRL के प्रमोटर्स और प्रमोटर्स ग्रुप की हिस्सेदारी 55.13 प्रतिशत बचेगी।”

आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि यह साझेदारी भारत में परिधान उद्योग के भविष्य को लेकर मजबूत विश्वास को दर्शाती है, जिसके अगले पांच वर्षों में 100 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *