उद्योगपति रतन टाटा को FIICC के प्रतिष्ठित पुरस्कार से किया गया सम्मानित

नई दिल्ली। टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) को फेडरेशन ऑफ इंडो-इजरायल चैंबर्स ऑफ कॉमर्स (FIICC) ने एकता, शांति और स्थिरता के लिए प्रतिष्ठित ‘ग्लोबल विजनरी ऑफ सस्टेनेबल बिजनेस एंड पीस’ (Global Visionary of Sustainable Business and Peace) पुरस्कार से सम्मानित किया है। बता दें कि उद्योगपति रतन टाटा भारत के दो सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण और पद्म भूषण के प्राप्तकर्ता हैं।

इस अवसर पर द्विपक्षीय उद्योग संगठन के अध्यक्ष गुल कृपलानी ने कहा कि इजरायल के प्रति रतन टाटा का समर्थन अटूट रहा है। भारत को गरिमा और सम्मान के साथ वैश्विक पटल पर लाने की उनकी प्रतिबद्धता को सभी ने देखा है। एक व्यक्ति, जिसका तीनों देशों- भारत, इजरायल और यूएई के व्यापारिक समुदाय सम्मान करते हैं। वह एकता, शांति और स्थिरता के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि वह भारत के सर्वाधिक सम्मानित और नैतिक व्यवसायी हैं।

वहीं पुरस्कार समारोह के लिए एक आभासी कार्यक्रम के दौरान रतन टाटा ने कहा कि उनका हमेशा मानना रहा है कि इजरायल भारत के लिए एक बड़े अवसरों का देश है और इसकी रचनात्मकता की मदद से भारत में विनिर्माण लागत कम की जा सकती है, ताकि निर्यात को बढ़ावा दिया जा सके।

ratan tata

रतन टाटा ने कहा कि इजरायल जैसे देश के साथ जुड़ना मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है। मैंने हमेशा इसे भारत के लिए अवसर का देश कहा है। इजरायल के लोगों में कुछ खास बात है, जो उन्हें रचनात्मक बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *