corona patients of Korba, recover from , AIIMS RAIPUR,

एम्स की ओपीडी सेवाएं 27 जून से होंगी शुरू

रायपुर. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर की ओपीडी सेवाएं 27 जून से पुनः सीमित रूप से प्रारंभ होने जा रही हैं। ओपीडी सेवा के लिए रोगियों को पहले पंजीयन कराना होगा। अभी पुराने और नए रोगियों को प्रतिदिन सीमित संख्या में ही ओपीडी के माध्यम से उपचार प्रदान किया जाएगा।

निदेशक प्रो. (डॉ.) नितिन एम. नागरकर ने बताया कि एम्स ने 27 जून को प्रातः नौ से दोपहर 1.30 बजे तक प्रथम पाली में ओपीडी प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। पहले चरण में ब्रॉड स्पेशियल्टी विभाग के लिए प्रतिदिन 30 रोगियों को परामर्श दिया जाएगा जिनमें 20 नियमित रोगी और 10 नए रोगी होंगे। सुपर स्पेशियल्टी विभागों के लिए रोगियों की संख्या 15 होगी जिसमें 10 नियमित और पांच नए रोगी शामिल होंगे।

ओपीडी में प्रथम बार जांच के लिए आने वाले रोगियों को https://ors.gov.in/index.html के माध्यम से ऑनलाइन पंजीयन कराना होगा। इसके साथ ही ओआरएस एप के माध्यम से भी रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकेगा। इसके साथ ही रोगी को एक ही परिजन साथ लाने की अनुमति होगी। रोगियों को ओपीडी में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा साथ ही मास्क का प्रयोग भी अनिवार्य होगा। आने वाले सभी रोगियों की स्क्रिनिंग भी सुनिश्चित की जाएगी। पहले एक सप्ताह तक ओपीडी सेवाओं की समीक्षा की जाएगी। यदि प्रयास सफल होता है तो इसे नियमित कर दिया जाएगा। प्रो. नागरकर ने बताया कि टेलीमेडिसिन के माध्यम से रोगियों को परामर्श की सुविधा पूर्व की भांति जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *