कम्प्यूटर बाबा के आश्रम पर चला प्रशासन का बुलडोजर, बाबा समेत 7 गिरफ्तार

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में कम्प्यूटर बाबा उर्फ नामदेव दास त्यागी के आश्रम को जिला प्रशासन और नगर निगम के अमले में रविवार को बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया। मध्य प्रदेश में कमलनाथ की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में नदी संरक्षण न्यास के अध्यक्ष रहे कम्प्यूटर बाबा उर्फ नामदेव दास त्यागी समेत सात लोगों को सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण ढहाए जाने के अभियान के दौरान रविवार सुबह एहतियातन गिरफ्तार किया गया । पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी क्षेत्र) महेशचंद्र जैन ने बताया कि इंदौर शहर से सटे जम्बूर्डी हप्सी गांव में कम्प्यूटर बाबा के आश्रम परिसर में प्रशासन द्वारा अवैध निर्माण ढहाए जाने के दौरान दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 151 (संज्ञेय अपराध घटित होने से रोकने के लिए की जाने वाली एहतियातन गिरफ्तारी) के तहत यह कदम उठाया गया। उन्होंने बताया कि कम्प्यूटर बाबा और उनसे जुड़े छह अन्य लोगों को एहतियातन गिरफ्तार कर एक स्थानीय जेल भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक, कम्प्यूटर बाबा ने हातोद तहसील क्षेत्र के ग्राम जमूड़ी हपसी के पास गोम्टीगिरी में दो एकड़ शासकीय भूमि पर अनाधिकृत रूप से कब्जा कर आश्रम बनाया था। जिस पर प्रशासन ने दो महीने पहले नोटिस भेज था। जिला प्रशासन और नगर निगम के अमले ने रविवार को भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी और पोकलेन मशीनों के जरिए कम्प्यूटर बाबा द्वारा किया गया अतिक्रमण हटा दिया। कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में एडीएम अजय देव शर्मा के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई।

अतिक्रमण हटाने के दौरान कप्यूटर बाबा और उनके समर्थकों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कम्प्यूटर बाबा और उनके छह समर्थकों को शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है और सभी सातों लोगों को फिलहाल पुलिस हिरासत में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *