कृषि महाविद्यालय बैकुंठपुर का बदला नाम, अब कोरिया कुमार के नाम से जाना जाएगा महाविद्यालय

सीएम ने महाविद्यालय का नाम बदला

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) ने शुक्रवार को कोरिया जिले को करोड़ो रुपए की सौगात दी है। सीएम बघेल ने जन आकांक्षाओं के अनुरूप घोषणाएं कर जिलेवासियों का दिल जीत लिया।

सीएम बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) ने कृषि महाविद्यालय चेरवापारा परिसर में आयोजित विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण और भूमिपूजन के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कृषि महाविद्यालय चेरवापारा बैकुण्ठपुर का नामकरण कोरिया कुमार डॉ. रामचंद्र सिंहदेव के नाम पर करने की घोषणा की। इसी तरह उन्होंने कोरिया जिले के नागपुर में शासकीय महाविद्यालय और चिरमिरी में उद्यानिकी महाविद्यालय की मंजूरी की घोषणा की। नागपुर में महाविद्यालय प्रारंभ करने की मांग भरतपुर-सोनहत के विधायक गुलाब कमरो और चिरमिरी में महाविद्यालय प्रारंभ करने का आग्रह मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने किया था।

222 करोड़ रुपए की दी सौगात

कृषि महाविद्यालय परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री (CM BHUPESH BAGHEL) ने जिले के विकास के लिए लगभग 222 करोड़ रूपए की लागत के 210 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री एवं कोरिया जिले के प्रभारी मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया और आदिम जाति विकास एवं स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो, बैकुंठपुर विधायक अम्बिका सिंहदेव, मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल, चिरमिरी की महापौर कंचन जायसवाल भी उपस्थित थीं।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *