कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने अब छात्रों की होगी ऑनलाइन काउंसलिंग

कोरोना संकम्रित मरीजों की बढ़ती संख्या देखकर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने लिया निर्णय

रायपुर। कोरोना संक्रमण काल के मद्देनजर इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय (Indira Gandhi Agricultural University) ने प्रवेश प्रक्रिया में बदलाव किया है। विश्वविद्यालय और उनसे संबंद्धता रखने वाले महाविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया में छात्रों को अब परिसर में नहीं जाना होगा।

छात्र काउंसलिंग प्रक्रिया में ऑनलाइन शिरकत करके विश्वविद्यालय (Indira Gandhi Agricultural University)और अधीनस्थ महाविद्यालय में प्रवेश ले सकते हैं। आवेदन कर चुके विद्यार्थियों को संबंधित कॉलेज की जानकारी ऑनलाइन भेजी जाएगी।

छात्र दाखिले की सभी प्रक्रिया के कागजात आवंटित कॉलेज में जमा कर दाखिला ले सकेंगे। आपको बता दे कि विश्वविद्यालय (Indira Gandhi Agricultural University) और अधीनस्थ महाविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए कृषि विश्वविद्यालय में काउंसलिंग होती थी। रैंक के आधार पर छात्रों को कॉलेज आवंटित होते थे। इस बात विश्वविद्यालय प्रबंधन ने प्रवेश प्रक्रिया में बदलाव किया है।

10 सितंबर तक होगा पंजीयन

विश्वविद्यालय और अधीनस्थ महाविद्यालय की प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होने के लिए छात्र 10 सितंबर तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीयन करा सकेंगे। ऑनलाइन काउंसिलिंग में महाविद्यालयों की सूची अल्फाबेटिक क्रम में दी गई है।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

The post कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने अब छात्रों की होगी ऑनलाइन काउंसलिंग appeared first on hindi news,india news,breaking news in hindi : News Slots.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *