कोरोना संक्रमण का उपचार करने में गरियाबंद प्रदेश में बना नंबर-1

स्वास्थ्य विभाग के प्रदेश व्यापी सर्वे से खुलासा

गरियाबंद. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित (Corona infected) मरीजों को सुविधा देने और उनका उपचार करने में गरियाबंद जिले सतर्कता बरती है। गरियाबंद जिले के संक्रमित स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली से संतुष्ठ हुए है। इस बात का खुलासा स्वास्थ् विभाग के अधिकारयों ने किया है। गरियाबंद जिले को प्रदेश में नंबर-1 रैंकिंग स्वास्थ्य विभाग ने दी है।

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित (Corona infected) मरीजों को किस जिले में अच्छी सुविधा मिल रही है। इस बात की जानकारी लेने के लिए प्रदेशव्यापी सर्वे कराया था। सर्वे के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जिले के बढ़ते संक्रमण के बीच राहत भरी खबर दी है।

जिले में कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल द्वारा मरीजों की उचित देखभाल और उन्हें दी गयी सुविधाओं के मामले में जिले को 83 प्रतिशत के साथ पूरे राज्य में पहला स्थान मिला है। कोविड केयर सेंटर को भी 83 प्रतिशत मरीजों (Corona infected) की संतुष्टि के साथ राज्य में सरगुजा जिले के साथ सयुंक्त रूप से द्वितीय  स्थान मिला है । इस उपलब्धि पर कलेक्टर छतर सिंह डेहरे  ने स्वास्थ्य विभाग सहित कोरोना ड्यूटी मे समर्पित कोरोना वारियर्स और जिला प्रशासन की पूरी टीम को बधाई दी है । उन्होंने  कहा की यह टीम वर्क का नतीजा है।

7 सितंबर से शुरू हुआ था सर्वे

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा 7 अगस्त से लेकर 21 सितंबर की अवधि के मध्य सर्वे किया गया था। मरीजो के फीडबैक के आधार पर ही यह सर्वे रिपोर्ट जारी किया गया है, जिसमे 83 प्रतिशत मरीजों की संतुष्टि के साथ जिला पहले पायदान  पर है। कोविड हॉस्पिटल एवं कोविड केयर  सेंटरों में मरीजो को मिलने वाली भोजन की गुणवत्ता पर खास नजर रखी जा रही है। भोजन की गुणवत्ता में  लापरवाही ना हो इसके लिये अन्य विभागों के जिला स्तर के अधिकारियों की अलग से तैनाती किया गया  है।   

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *