गुजरातः सीएम विजय रूपाणी ने गुजरात डाइस्टफ मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन की निर्देशिका- वेब पोर्टल और मोबाइल एप्लिकेशन किया लॉन्च

नई दिल्ली। गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani)  ने गांधीनगर से गुजरात डाइस्टफ मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन (Gujarat Dyestuff Manufacturing Association) की डायरेक्टरी- 2020, वेब पोर्टल (web portal) और मोबाइल ऐप (mobile app) को ई-लॉन्च (e-launch) किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी ने स्पष्ट रूप से कहा कि उन्होंने गुजरात में पर्यावरण की रक्षा करते हुए सतत औद्योगिक विकास के लिए औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र और बुनियादी ढांचे को मजबूत करने को प्राथमिकता दी है। इस संदर्भ में, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हाल ही में घोषित नई उद्योग नीति-2020 में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए प्रोत्साहन की भी घोषणा की है।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र, वतवा, अंकलेश्वर, वापी, वड़ोदरा जैसे पैकेटों को ध्यान में रखते हुए आधारभूत संरचना के आधार पर पर्यावरण को बनाए रखने और संरक्षित करने से औद्योगिक विकास हो रहा है।

Gujrat CM Vijay Rupani

विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात की जीडीपी दर, निर्यात दर, एफडीआई भारत में लगातार बढ़ रही है और विशेष रूप से गुजरात उन उद्योगों के लिए निवेश के लिए सबसे अच्छा गंतव्य है जो वर्तमान स्थिति में चीन से बाहर हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में, पर्यावरण संरक्षण के साथ डस्टफ-केमिकल हब के रूप में गुजरात की प्रतिष्ठा को बढ़ावा देने की जिम्मेदारी डाइस्टफ निर्माण संघ और इसके सदस्य उद्योगों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यह निर्देशिका और मोबाइल ऐप और वेब पोर्टल डाइस्टफ उद्यमियों को दुनिया से जोड़ने में उपयोगी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *