गूगल प्ले स्टोर पर वापस आया पेटीएम, सट्टेबाजी संबंधी गतिविधियों के चलते हटाया गया था

नई दिल्ली। गूगल (Google) प्ले स्टोर (Play Store) से कुछ घंटों के लिए गायब रहने के बाद पेटीएम (Paytm) एक बार फिर प्लेटफॉर्म पर वापस आ चुका है। मोबाइल वॉलेट ऐप्लीकेशन पेटीएम को शुक्रवार को नीतिगत उल्लंघनों के कारण गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था।

दरअसल, गूगल ने शुक्रवार को प्ले-स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया था। इस पर गूगल ने शुक्रवार को कहा कि वह खेलों में सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाले एप को इजाजत नहीं देता है और ऐसे एप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा। पेटीएम और UPI ऐप One97 Communication Ltd. द्वारा डेवलप किया गया है। हालांकि, पहले से Android स्मार्टफोन्स में इंस्टॉल्ड हुआ ऐप काम कर रहा है।

paytm

पेटीएम का कहना है कि उन्हें शुक्रवार दोपहर को गूगल की तरफ से जानकारी दी गई कि गैंबलिंग संबंधी कुछ नियमों के उल्लंघन के आरोप में प्ले स्टोर से इस ऐप को हटाया जा रहा है। इस वजह से पेटीएम एंड्रॉएड ऐप को गूगल प्ले स्टोर से अनलिस्ट कर दिया गया था।

paytm

बता दें कि पिछले दिनों की भारत सरकार के आदेश पर 200 से ज्यादा चीनी ऐप्स को भारत में बैन कर दिया गया है। इन ऐप्स में TikTok और PUBG Mobile बड़े नाम हैं, जिनके भारत में करोड़ो यूजर्स थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *