गोदरेज प्रॉपर्टीज को प्रथम तिमाही में 20 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध नुकसान

मुंबई। गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बुधवार को वित्त वर्ष 2020-21 की अप्रैल-जून तिमाही के लिए 20.23 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध घाटा दर्ज किया है। पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के दौरान कंपनी ने 89.87 करोड़ रुपये का एक समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया था।

रियल एस्टेट क्षेत्र की इस प्रमुख कंपनी ने वित्त वर्ष 2020-21 की प्रथम तिमाही के दौरान संचालन से अपने राजस्व में 88.63 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की, जो 72.29 करोड़ रुपये रहा।

godrej propety2

 

 

कंपनी ने अपने निवेशक प्रस्तुति में कहा है कि कोविड के कारण लागू लॉकडाउन के चलते समीक्षाधीन तिमाही के दौरान बहुत सीमित रूप में निर्माण गतिविधियां हुईं और उसके परिणामस्वरूप नई परियोजनाओं से कोई राजस्व नहीं आया। नकदी संग्रह भी प्रभावित रहा।

कंपनी ने कहा, “इसके कारण एक अकाउंटिंग नुकसान हुआ और तिमाही के लिए संचालन नकदी प्रवाह नकारात्मक रहा।”

godrej propety

गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड के कार्यकारी चेयरमैन, पिरोजशा गोदरेज ने इस प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए कहा, “इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में लॉकडाउन के कारण हमें आय और नकदी प्रवाह में गिरावट का अनुमान है और इसका हमारी वार्षिक निर्माण योजना पर भी असर पड़ा है, लेकिन हमें वित्त वर्ष की बाकी अवधि के दौरान नई परियोजनाओं के लॉन्च और पोर्टफोलियो प्रोजेक्ट एडिशन में जोरदार वृद्धि की उम्मीद है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *