चलती कार में खाईवाल लगवा रहा था IPL का दांव, पुलिस ने दबोचा

गुरुवार हत्थे चढ़े सटोरियों के तार जुड़े होटल जगदीश से

रायपुर। IPL 2020 के मैचों में सट्टेबाजी करने के दौरान पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए आरोपियों ने चलती-फिरती कार को अपना ठिकाना बना लिया। पुलिस को आरोपियों की इस करतूत के बारे में पता चला, तो घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा। आरोपियों के पास से पुलिस अधिकारियों ने लैपटॉप, मोबाइल, सट्‌टा-पट्‌टी और डायरी बरामद किया है। सट्‌टा लगाने वाले खिलाड़ियों की कुंडली पुलिस अधिकारी अब बना रहे है।

मंडला से मिला रायपुर का इनपुट

मंडला में IPL क्रिकेट सट्टा का भांडा फूटने के बाद पूछताछ करने पर रायपुर का इनपुट मिला। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि रायपुर में 03 व्यक्ति आई-20 कार क्रमांक CG/04/5554 में सवार होकर घुम-घुम कर क्रिकेट सट्टा का लाईन ले रहे है। जिस पर पुलिस की एक अन्य टीम द्वारा उक्त वाहन एवं उसमें सवार व्यक्तियों की पतासाजी प्रारंभ करते हुए उन्हें पकड़ने हेतु ट्रैप पार्टी लगाया गया। तथा पुलिस टीम द्वारा अंततः उक्त वाहन को तेलीबांधा चौक के पास पकड़ा गया।

तीन सटोरिए हुए गिरफ्तार

ट्रैप होने के बाद गाड़ी की तलाशी ली गई जिसमें अंदर 03 व्यक्ति सवार थे। जो हाईटेक तरीके से लाईन लेकर क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे थे। जिस पर टीम द्वारा रितेश, जितेश एवं जगजीत को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नगदी 10,000/- रूपये, 01 नग लैपटाॅप, 09 नग मोबाईल फोन, 10 करोड़ रूपये से उपर की सट्टा पट्टी तथा घटना में प्रयुक्त उक्त आई-20 कार को जप्त किया और आरोपियों के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में धारा 4क जुआ एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया एवं आरोपियों के विरूद्ध पृथक से धारा 151 जा.फौ. के तहत् भी कार्यवाही किया गया।

एक और कार में चार खाईवाल थे सवार

पुलिस की जांच पड़ताल में एक और सटोरियों की गाड़ी पकड़ाई है। थाना तेलीबांधा की टीम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि मुम्बई बनाम कोलकाता के मध्य चल रहे IPL मैच में 04 व्यक्ति ईको स्पोट्र्स वाहन क्रमांक CG/11/8293 में सवार होकर तेलीबांधा क्षेत्र में घुम – घुम कर क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे है।

इस गाड़ी को व्ही.आई.पी. चौक के पास पकड़ा गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम गौरव सबरवाल, छोटे देवांगन, महेन्द्र देवांगन एवं मोह0 रईस को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नगदी 12,000/- रूपये, 01 नग लैपटाॅप, 10 नग मोबाईल फोन एवं 01 करोड़ रूपये से उपर की सट्टा पट्टी तथा घटना में प्रयुक्त उक्त ईको स्पोर्ट्स वाहन को जप्त किया गया।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

The post चलती कार में खाईवाल लगवा रहा था IPL का दांव, पुलिस ने दबोचा appeared first on News Slots : News OF chhattisgarh, Latest news in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *