चश्मदीद CISF जवान अजीत सिंह ने बताया कैसे हुआ विमान क्रैश

नई दिल्ली। दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान कोझिकोड हवाईअड्डे पर लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह विमान रनवे से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी घाटी में जा गिरा और दो टुकड़ों में टूट गया। इस विमान हादसे में दोनों पायलट समेत 18 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल डीजीसीए ने हादसे की विस्तृत जांच के आदेश दे दिए हैं।

ये विमान हादसा कैसे हुआ, कितनें बजे हुआ इसकी पूरी कहानी CISF जवान अजीत सिंह ने बताई है। सीआईएसएफ के जवान अजीत सिंह ने विमान हादसे को अपनी आंखों से देखा है।

ASI Ajeet Singh on Kozhikode Plane Crash

अजीत ने बताया, 7.30 बजे मैं तीसरे राउंड के लिए निकला था। इमरजेंसी फायर गेट पर पहुंचा, वहां एएसआई मंगल सिंह ड्यूटी पर थे। उनसे बात करने के दौरान मैंने देखा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का फ्लाइट डिसबैलेंस होकर पैरामीटर रोड की ओर नीचे गिर रहा है। तभी मैंने तुरंत कंट्रोल रूम को इन्फॉर्म किया। तब तक जहाज नीचे गिर चुका था। इसके कुछ देर बाद लाइन मेंबर्स रेस्क्यू के लिए आ गए।

अजीत सिंह ने कहा कि गेट नंबर एक को तुरंत खोला। तुरंत तकरीबन 25 वॉलंटियर्स अंदर आए। एक जेसीबी अंदर आई। इसके बाद मलबे में दबे पसेंजर्स को बाहर निकाला गया। सीआईएसएफ के लोग विमान के अंदर से यात्रियों को बाहर निकाल रहे थे। गेट नंबर एक से ऐंबुलेंस आई। रेस्क्यू कर यात्रियों को ऐंबुलेंस में डाला जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *