चीनी कंपनियों से मुकाबला करने Lava भारत में अपना स्मार्टफोन लॉन्च करेगा लांच

नई दिल्ली. भारत और चीन के बीच हुई झड़प में भारत में 20 जवान शहीद हो गए और इसके बाद भारतीयों ने चीन का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है।

सोशल मीडिया पर बॉयकॉट चाइना अभियान काफी तेजी से चल रहा है। ऐसे में लोग ने चीनी सामानों के अलावा चीनी ऐप्स और स्मार्टफोन का बहिष्कार रहे हैं। लेकिन ऐसे में एक अच्छी खबर यह है कि इस मौके का फायदा भारतीय स्मार्टफोन कंपनियां उठा सकती हैं

जबकि चीनी स्मार्टफोन कंपनियों ने जिस तरह भारत में अपने पैर पसारे हैं, उसकी वजह से भारतीय फोन निर्माता कंपनियों की लोकप्रियता भारत में ही कम हो गई थी। लेकिन एक बार फिर से यह कंपनियां भारत में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही है। इसकी शुरुआत Lava करने वाली है। Lava जल्द ही भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है जो कि चीनी स्मार्टफोन स्मार्टफोन्स को टक्कर देगा।

जबकि, Lava ने अभी तक अपने अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन बैंचमार्किंग साइट पर Lava का नया स्मार्टफोन Z66 स्पॉट किया गया है। जहां इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स का भी खुलासा किया गया है। लिस्टिंग के मुताबिक Lava Z66 को मल्टी कोर टेस्ट में 809 और सिंगल कोर टेस्ट में 153 का स्कोर दिया गया है। मुताबिक Lava Z66 को एंड्राइड 10 ओएस पर पेश​ किया जाएगा और इसमें 3GB रैम की सुविधा उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *