चोरी का आरोप लगाकर कारोबारी ने साथियों के साथ मिलकर बुजुर्ग को पीटा, मौत

6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। रायपुर जिले में लॉकडाउन खुलने के बाद अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। चाकूबाजी, लूट शहर में आम बात थी, लेकिन मामूली बात में हो रही हत्याओं (murder) ने पुलिस अधिकारियों को भी चिंता बढ़ा दी है। तिल्दा इलाके में 6 आरोपियों ने मिलकर अधेड़ की हत्या कर दी।

अधेड़ का कसूर इतना था, कि वो उनकी चखना दुकान में काम करता था। दुकान में एक दिन काम करने अधेड़ नहीं पहुंचा, तो आरोपियों ने दुकान से चोरी करने का आरोप लगाते हुए उसको बंधक बनाकर मारपीट की। मारपीट में अधेड़ की मौत (murder) हो गई, तो आरोपी उसे वहां छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने मामलें में 6 आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों का नाम पुलिस अधिकारियों द्वारा दिनेश उर्फ दीना, थानेश उर्फ पप्पू, जयमोहन उर्फ लक्की सागर, सागर निर्मलकर, शंकर बघेल तथा राजेश्वर उर्फ सोमू निषाद बताया जा रहा है।

ग्रामीणों से मिली थी सूचना

तिल्दा थाना प्रभारी शरद चंद्रा ने बताया, कि पंचवटी नर्सरी तिल्दा के पास अधेड़ का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी। ग्रामीणों की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पुलिस ने कब्जे में लिया और मामलें में विवेचना शुरू की। मृतक की शिनाख्त पुलिसकर्मियों ने कैलाश धु्रव के रूप में की। पुलिस को विवेचना में पता चला, कि मृतक दीना सिंधि की चखना दुकान में काम करता था।

शव मिलने के कुछ दिन पूर्व उसका सामान निकालने की बात पर दीना सिंधि से विवाद हुआ था। पुलिस ने दीना सिंधि को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो पहले उसने मना किया लेकिन सख्ती करने पर टूट गया और अपने 6 अन्य साथियों के साथ मिलकर वारदात (murder) करने की बात स्वीकारी। सभी आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आरोपियों पर धारा 302 के तहत पुलिसकर्मी ने कार्रवाई की है।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *