छत्तीसगढ़ में राखी-साड़ी पॉलिटिक्स

रायपुर/एजेंसी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यसभा सांसद द्वारा राखी भेजने पर उनके प्रति आभार प्रकट किया है। सीएम ने छोटी बहन सरोज पाण्डेय को राखी की परंपरा अनुरूप नगद राशि और लुगरा (साड़ी) उपहार स्वरूप भेजकर परमपिता परमेश्वर से उनके दीर्घायु और सुविधाओं से परिपूर्ण जीवन की कामना की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरोज पाण्डेय के नाम लिखे अपने पत्र में अपनी बहन के सुख-दुख के क्षणों में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की भी बात कही है।

मुख्यमंत्री ने सरोज पाण्डेय के नाम लिखे पत्र में कहा है कि भाई बहन के इस पवित्र त्यौहार के अवसर पर आपके द्वारा राजनीतिक मुद्दे को उठाए जाने पर मानसिक कष्ट हुआ। उन्होंनेे कहा मैं आपसे वादा कर रहा हूं कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबंदी होकर रहेगी। हम सब इसकी तैयारी में लगे हैं। हमारी सरकार के कार्यकाल को मात्र 18 माह हुए हैं। हमारे चुनावी वादों को इतनी कम अवधि में ही पूर्ण कराने की आपकी अधीरता समझ से परे है।

उन्होंने आगे लिखा कि मुझे प्रसन्नता होती यदि आप 15 वर्षों में भाजपा सरकार द्वारा सभी आदिवासी परिवारों को गाय देने, किसानों का धान 2100 रूपए प्रति क्विंटल करने, 5 वर्षों तक 300 रूपए प्रति क्विंटल बोनस देने, आदिवासियों से लघु वनोपजों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर क्रय करने, शराब बंदी जैसी वादों और प्रधानमंत्री द्वारा नागरिकों के बैंक खातों में 15-15 लाख रूपए आने, पेट्रोल का दाम 40 रूपए प्रति लीटर करने, डालर की कीमत 40 रूपए करने, मंहगाई कम करने, 1 करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष उपलब्ध कराने, महिलाओं के लिए संसद एवं विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण लागू करने, भ्रष्टाचार समाप्त करने एवं मजबूत लोकपाल के गठन करने जैसे महत्वपूर्ण वादों को पूर्ण करने में असफल रहने पर डॉ. रमन सिंह और प्रधानमंत्री मोदी को भी राखी भेजती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *