झांसी की 95 साल की इस दादी ने कोरोना से जीती जंग, डॉक्टरों ने तालियां बजाकर किया विदा

झांसी। एक तरफ देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं वहीं इस महामारी से ठीक होने वालों की संख्या भी काम नहीं हैं। उत्तर प्रदेश के झांसी में 95 साल की वृद्ध महिला कोरोना से जंग जीत जीत गई है।

झांसी की तालपुरा की रहने वाली बुजुर्ग मान कुंवर कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई थीं। उनमें कोरोना संक्रमण के कोई प्रकट लक्षण नहीं थे। लेकिन उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद 19 जुलाई को मान कुंवर को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया।

भर्ती होने के तीसरे दिन मान कुंवर ने कोरोना के खिलाफ जंग लड़ना शुरू कर दिया। ईलाज और दवाइयों का असर यह हुआ कि उनका शरीर कोरोना वायरस से रिकवरी शो करने लगा। जिससे डॉक्टरों को उन्हें आईसीयू में ले जाने की जरूरत नहीं पड़ी। 95 साल की मान कुंवर ने अपने हिम्मत और हौसले से कोरोना महामारी को हरा दिया।

कोविड-19 अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ. अंशुल जैन ने बताया कि मान कुंवर शुरू में चिंतित थीं क्योंकि वो पहली बार अस्पताल आई थीं। लेकिन धीरे-धीरे वह माहौल में ढल गईं। इलाज के दौरान जूनियर डाक्टरों ने मान कुंवर की उनके परिवारवालों से वीडियो कॉल पर बात कराई। डॉ. जैन के मुताबिक अस्पताल का स्टाफ उन्हें हल्दी वाला दूध और खाना देता था। भर्ती होने के दूसरे दिन से वो सामान्य हो गईं थी।

Corona Pic

होम आइसोलेशन में हैं मान कुंवर

डॉक्टरों ने टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने और ठीक होने के बाद मान कुंवर को 25 जुलाई को अस्पताल से छुट्टी दे दी। अस्पताल से डिस्चार्ज किए जाते वक्त डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ वहां भर्ती मरीजों ने मान कुंवर के सम्मान में तालियां बजाकर उन्हें विदा किया। हालांकि सरकारी गाइडलाइन के अनुसार उन्हें सात दिन के होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *