टेलीग्राम से युवक का डाटा चुरा मांगी रंगदारी, केस दर्ज

सरस्वती नगर थानाक्षेत्र का मामला

रायपुर। राजधानी रायपुर में युवक से रंगदारी मांगने और ब्लैक मेल (BLACKMAIL) करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने टेलीग्राम में लिंक भेजकर युवक का मोबाइल हैक किया और उसकी पर्सनल जानकारी चुराकर उसे ब्लैकमेल करने लगे।

आरोपियों ने युवक को बदनाम करने का डर (BLACKMAIL) दिखाते हुए 70 हजार रुपए वसूल लिए और कुछ दिन बाद फिर ज्यादा रकम की मांग करने लगे। युवक की शिकायत पर सरस्वती नगर पुलिस ने केस दर्ज करके आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

सरस्वती नगर पुलिस के अनुसार पीडि़त विशेष अग्रवाल (BLACKMAIL) ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत की है। पीडि़त ने पुलिस को बताया, कि टेलीग्राम पर आई हुई लिंक पर क्लिक किया और चंद सेकंड के अंदर विशेष के मोबाइल का सारा डाटा अज्ञात अपराधियों ने चुरा लिया। इसके बाद विशेष को ब्लैकमेल कर उसके प्राइवेट डाटा को सार्वजनिक करने की धमकी देते हुए ठगों ने 70 हजार रुपए अपने बैंक खाता में ट्रांसफर करवा लिया।

इन धाराओं पर केस दर्ज

आरोपियों के खिलाफ रंगदारी की धाराओं पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। आपको बता दे कि इन दिनों लगातार राजधानी में सायबर ठगी के मामलें सामने आ रहे है। राजधानीवासी सायबर ठगों के जाल में ना फंसे इसलिए पुलिस जागरूकता अभियान भी चला रही है। लोगों की जरा सी चूक, उनका अकाउंट खाली करा रही है और परेशान भी कर रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की है, कि ऐसे किसी मामले का शिकार होने पर तत्काल पुलिस से संपर्क कर रिपोर्ट दर्ज कराए, ताकि इस तरह की घटनाओं को कम किया जा सके।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *