#तब्लीगी_जमात_पर_गर्व_है

#तब्लीगी_जमात_पर_गर्व_है – Twitter पर कर रहा ट्रेंड

नयी दिल्ली. दिल्ली के जिस मरकज को कोरोना का केंद्र माना जा रहा था, उसी से निकले जमाती अब कोरोना मरीजों को जिंदगी देने के लिये आगे आ रहे हैं.

कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीजों के लिये प्लाज्मा थेरैपी वरदान साबित हो रही है, जिसके लिए तब्लीगी जमात के लोग बड़ी संख्या में प्लाज्मा डोनेट करने के लिए आगे आ रहे हैं.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में जमातियों से जुड़े 1,000 से अधिक कोरोनावायरस पॉजिटिव केस मिले थे. इनमें से करीब 250 जमाती ठीक हो गए हैं.

ठीक हुए इन मरीजों का दो बार कोरोना टेस्ट हो चुका है और इन दोनों ही टेस्ट में ये लोग निगेटिव पाए गए हैं, जिसके बाद ये सभी जमाती अब प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं.

जमातियों के प्लाज्मा डोनेट करने को लेकर ट्विटर पर भी खूब चर्चा हो रही है. ट्विटर पर #TabligiHeroes और #तब्लीगी_जमात_पर_गर्व_है लगातार ट्रेंड कर रहा है. लोग जमातियों के प्लाज्मा डोनेट करने की खबरें शेयर कर रहे हैं और उन्हें हीरो बता रहे हैं.

#तब्लीगी_जमात_पर_गर्व_है

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्लाज्मा डोनेट करने के महत्व का जिक्र किया था. इसके साथ ही उन्होंने आपसी सौहार्द बनाने की बात कहते हुये ये भी कहा कि हिंदू का प्लाज्मा मुस्लिम और मुस्लिम का प्लाज्मा हिंदू की जान बचा सकता है. केजरीवाल ने कहा, ‘लोगों के मन में जज़्बा है कि कैसे दूसरे की जान बचा सकते हैं. हो सकता है कि मुसलमान का प्लाज्मा हिंदू के काम आए और हिंदू का प्लाज्मा मुसलमान के काम आ जाए. भगवान ने तो फर्क नहीं किया. हम लोगों ने आपस में दीवारें क्यों पैदा की हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *