Tamil Nadu : Chief Minister Edappadi K Palaniswami sends his resignation to Governor Banwarilal Purohit after defeat in assembly election.

तमिलनाडु : एआईएडीएमके-भाजपा गठबंधन की हार के बाद सीएम पलनीस्वामी ने गर्वनर को भेजा इस्तीफा, अब ‘बाप-बेटे’ मिलकर चलाएंगे ‘तमिल सरकार’

इंटरनेट डेस्क। तमिलनाडु में एआईएडीएमके-भाजपा गठबंधन की हार के बाद आज सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडि के. पलनीस्वामी ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को अपना इस्तीफा भेज दिया है। राज्य में कल हुई मतगणना में डीएमके नेतृत्व की जीत हुई है। डीएमके प्रमुख एम.के स्टालिन के नेतृत्व को राज्य के लोगों ने स्वीकार किया है। 

 

Tamil Nadu Chief Minister Edappadi K Palaniswami (in file photo) sends his resignation to Governor Banwarilal Purohit pic.twitter.com/BtHFcev57v
— ANI (@ANI) May 3, 2021

मतगणना में डीएमके गठबंधन को जहां 159 सीटें मिली हैं वहीं एआईएडीएमके गठबंधन 75 सीटों पर ही सिमट गया। डीएमके प्रमुख स्टालिन के बेटे और तमिल फिल्म अभिनेता उदयनिधि स्टालिन ने भी पहली बार जीत दर्ज की है। ऐसे में दोनों बाप बेटे मिलकर अब राज्य की सरकार चलाएंगे। 


तमिलनाडु में हालांकि भारतीय जनता पार्टी का वोट प्रतिशत भी बढ़ा है और पहले के मुकाबले उसकी सीटें भी ज्यादा आई हैं। राज्य में भाजपा ने एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में तीन सीटें जीती हैं। वहीं पिछली बार पार्टी को एक सीट से ही संतोष करना पड़ा था। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *