तेजस्वी ने बेरोजगारी के खिलाफ रात 9 बजे ‘लालटेन’ जलाने की अपील की,Bihar tejashwi yadav appeals to bihar people turn off bulbt tonight

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) बेरोजगारी को मुद्दा बनाने में जुटी है। विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे को लेकर बुधवार को रात ‘नौ बजे नौ मिनट’ तक घरों की लाइट बंद कर लालटेन, दीया या मोमबती जलाने की अपील की है। तेजस्वी ने बुधवार को कहा कि बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या है। बिहार में कोरोना संक्रमण के काल में घर लौटे लोगों को नीतीश सरकार रोजगार उपलब्ध कराने में विफल रही है।

उन्होंने कहा, बेरोजगार युवकों और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं ने बुधवार की रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया, लालटेन या मोमबत्ती जलाने का आह्वान किया है, जिसे उनकी पार्टी समर्थन दे रही है। उन्होंने कहा कि वे खुद भी मां राबड़ी देवी के साथ छत पर लालटेन लेकर खड़े रहेंगे।

tejasvi yadav
इधर, तेजस्वी के इस मुद्दे को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि राजद को चुनाव में कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र आरैर बिहार सरकार ने मिलकर राज्य में जो विकास किया है उससे राजद के सभी मुद्दे समाप्त हो गए। उन्होंने कहा, “राजद के ‘युवराज’ अब इस स्थिति में अपने लिए रोजगार ढूंढ रहे हैं, इस कारण अब ऐसे टोटकेबाजी कर रहे हैं।”

Akhillesh tweet

वहीं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इसको लेकर कहा कि, “मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की नींद उड़ जाती है ‘ज़ुल्मी हुक्मरानों’ की आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोज़गारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज़ में आवाज़ मिलाएं!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *