धमतरी के मगरलोड ब्लॉक पहुंचा जंगली हाथियों का दल

गरियाबंद. बीते कुछ दिनों से गरियाबंद जिले के जंगलों में 21 हाथियो का बसेरा बना हुआ था, अब यह झुंड धमतरी के मगरलोड ब्लॉक पहुँच गया है। उल्लेखनीय है कि इस हाथियों के दल ने गरियाबंद के एक युवक की जान ले चुकी है। 

गरियाबंद के DFO मयंक ठाकुर ने बताया कि जंगली हाथियों का यह दल गरियाबंद जिले से होकर सीमा से लगे धमतरी जिले के मगरलोड पहुँच गया है।

घटना में तीन युवक हाथी देखने के लिए जंगल गये और हाथियों के एकदम करीब जाकर फोटो खींचने लगे, जिससे गुस्साए हाथियों का झुंड युवकों पर हमला कर दिया, जिसमे दो युवक जान बचाने में कामयाब तो हो गए लेकिन एक युवक को हाथियो के दल ने रौंद कर मार डाला था।

अब वही हाथियो का झुंड  गरियाबंद जिला से आगे बढ़ते हुए बारुका पैरी नदी पार कर के धमतरी जिले के मगरलोड रेंज में अपनी दस्तक दे चुका है।

वन विभाग की जानकारी के अनुसार ग्राम मोहरा, जलकुंभी, हथबन्द, रेंगाडीह, परसाबुडा राजाडेरा के क्षेत्र के ग्रामीणों को विभाग द्वारा एलर्ट जारी किया है कि कोई भी  जंगल में ना जाय जानकारी के अनुसार अभी हाथियो का झुंड  जलकुम्भी के पास है। छेत्र में वन-विभाग की टीम मुस्तैद है और हाथीयों के ऊपर नजर रखे हुये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *