धोनी के संन्यास पर बोले गृहमंत्री अमित शाह- हेलिकॉप्टर शॉट मिस करेगा वर्ल्ड क्रिकेट…

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को उनके भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी है। गृहमंत्री ने कहा कि विश्व क्रिकेट माही के हेलीकॉप्टर शॉट को मिस करेगी। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की शनिवार को घोषणा कर दी। धोनी ने अपने इस बड़े फैसले का ऐलान इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए किया है।

Amit Shah And Dhoni

अमित शाह ने ट्विटर पर धोनी को अपनी शुभकामनाएं देते हुए लिखा, “क्रिकेट की अपनी अनूठी शैली के माध्यम से लाखों लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट को मजबूत करने की दिशा में अपना योगदान देते रहेंगे। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। विश्व क्रिकेट माही के हेलीकॉप्टर शॉट्स को मिस करेगी।”

गृहमंत्री ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, ” भारतीय क्रिकेट में उनके अद्वितीय योगदान के लिए धोनी को धन्यवाद देने के लिए मैं भी दुनिया भर में लाखों क्रिकेट प्रशंसकों में शामिल होता हूं। उनके शांत स्वभाव ने भारत के पक्ष में कई मैचों को मोड़ दिए हैं। उनकी कप्तानी में भारत को विभिन्न प्रारूपों में दो बार विश्व चैंपियन का ताज पहनाया गया।”

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि एमएस धोनी न केवल एक अच्छे बल्लेबाज और एक सफल कप्तान थे। वह एक ऑल-राउंडर भी थे। उन्होंने भारतीय क्रिकेट में बहुत योगदान दिया। उनके प्रशंसक उन्हें याद करेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि युवा खिलाड़ियों को भारत के लिए खेलने का अवसर देने का समय है।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने लिखा, भारत के महानतम क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को शुभकामनाएं। उन्होंने अपनी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। शानदार इनिंग्स के लिए उन्हें धन्यवाद।

धोनी ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ” धन्यवाद। पूरे करियर के दौरान अपना प्यार और समर्थन देने के लिए आप सबका बहुत बहुत धन्यवाद। आज शाम 7.29 बजे के बाद से मुझे रिटायर समझा जाए।”

2011 में अपनी कप्तानी में भारत को 28 साल बाद विश्व कप जिताने वाले पूर्व कप्तान धोनी ने हालांकि अभी तक पूरी तरह से यह खुलासा नहीं किया है कि उन्होंन सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ही संन्यास लिया है या फिर से सभी तरह के क्रिकेट से।

MS Dhoni

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *