नक्सलियों ने बिजली ठेकेदार से मांगा 10 करोड़ की फिरौती, पुलिस जुटी जांच में

ठेकेदार का आरोप लेटर भेजने के बाद नक्सलियों ने की वीडियो कॉल

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में निवासरत बिजली ठेकेदार से नक्सलियों ने 10 करोड़ रुपए फिरौती (FIRAUTI) की मांग की है। फिरौती नहीं देने पर नक्सलियों ने ठेकेदार और उसके परिवार के सदस्यों को धमकी दी है। नक्सलियों की धमकी से डरे बिजली ठेकेदार ने मामलें की शिकायत रायपुर पुलिस को की है। पीडि़त ठेकेदार की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है। बिजली ठेकेदार का नाम पुलिस द्वारा नमिश भोजसिया बताया जा रहा है।

सरस्वती नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मारुति लाइफ स्टाइल कोटा सरस्वती नगर निवासी नमिश भोजसिया बिजली विभाग में पिछले कई सालों से ठेकेदारी का काम करते हैं। ठेकेदार के मोबाइल नंबर पर 16 दिसंबर 2020 की दोपहर करीब 2:30 बजे 204 67 40 602 से मोबाइल धारक ने वाट्सएप पर हाय का मैसेज भेजा। उसके बाद दोपहर करीब 2:45 पर दोबारा एक पत्र पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया के नाम से बने लेटर हेड से भेजा गया। इस पत्र में पार्टी के सहयोग के लिए 10 करोड़ (FIRAUTI) की मांग की गई है। इसके साथ ही धमकी भी दी गई है।

17 दिसंबर को दोबारा आया वीडियो कॉल

पीडि़त ठेकेदार (FIRAUTI) ने पुलिस को बताया कि लेटर आने के बाद 17 दिसंबर की दोपहर 1:18 पर दोबारा उनके मोबाइल नंबर पर एक वीडियो काल आया। वीडियो काल में जंगल दिखाई दे रहा था, जहां पर बंदूकें दिखाई दे रहीं थीं। ठेकेदार ने डर की वजह से तुरंत फोन काट दिया। उसके बाद 1:13 पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा वाट्सएप काल की गई। इसमें पैसे की मांग करते हुए पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी है। सरस्वती नगर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपराध दर्ज कर फोन नंबर की जांच शुरू कर दी है।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *