नशे के कारोबारी पकड़े गए तो थानेदार भी होंगे तलब

डीजीपी डीएम अवस्थी ने जारी किया निर्देश

रायपुर. प्रदेश के जिस थानाक्षेत्र में गांजा, शराब और नशीली गोलियां के कारोबारी पकड़े जाएंगे, वहां के थानेदारों और पुलिसकर्मियों का भी जांच में तलब किया जाएगा। यह निर्देश डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Awasthi) ने घनी आबादी में शराब का जखीरा मिलने के बाद जारी किए है।

अनलॉक से पहले मंदिर हसौद इलाके में डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Awasthi) ने शराब की खेप पाए जाने पर थाना प्रभारी का तबादला किया था। लॉकडाउन के दरमियान रायपुर जिले के कई इलाकों में शराब और नशीली सामग्रियों के बिक्री होने की सूचना डीजीपी को मिल रही है। गुरुवार को आबाकारी की टीम ने कार्रवाई के दौरान मध्य प्रदेश की शराब पकड़ी है। शराब पकड़े जाने के बाद डीजीपी अवस्थी ने मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान सर्कुलर जारी करने की  बात कही है। डीजीपी अवस्थी ने कहा कि, नशे के कारोबार और बड़े सौदागरों के सक्रिय होने वाले क्षेत्रों में अफसरों की भूमिका जांची जाएगी। केवल थानेदार ही नहीं, बल्कि उनके सुपरविजन अफसर भी जवाब प्रस्तुत करेंगे।

सर्विलांस टीम कर रही निगरानी

डीजीपी (DGP DM Awasthi) मुख्यालय के अधिकारियों की मानें तो राजधानी समेत पूरे प्रदेश में अवैध कारोबार को अंजाम देने वाले आरोपियों के ठिकानों की जांच डीजीपी की सर्विलांस टीम कर रही है। सर्विलांस टीम रिपोर्ट बनाकर सबमिट करेंगी और उसके बाद प्रदेश भर में स्पेशल टीम के माध्यम से कार्रवाई कराई जाएगी। जिन इलाको में कार्रवाई होगी, वहां के थाना प्रभारियों समेत स्टॉफ से मामलें में पूछताछ की जाएगी और दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *