नाबालिग की मौत मिस्ट्री सुलझाने कब्र खोदकर पुलिस ने निकाला शव

22 अगस्त को एक लड़की ने इमली के पेड़ में फांसी लगाकर दे दी अपनी जान

केशकाल। केशकाल के धनौरा थानाक्षेत्र में 15 साल क किशोरी की मौत मिस्ट्री (Death Mistry) का पता लगाने के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट की उपस्थिती में पुलिस ने कब्र से शव निकाला।

किशोरी का शव तीन माह पूर्व इमली के पेड़ में लटका हुआ मिला था। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया, लेकिन किशोरी की मौत का कारण पता नहीं लगा पाए। किशोरी की मौत के कारण (Death Mistry) खुलासा हो सके, इसलिए पुलिस शव को कब्र से निकालकर मामलें में जांच करने की बात कह रही है।

यह है पूरा मामला

पुलिस थाना धनौरा से लगभग 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम हिचका (Death Mistry) में लगभग 22 अगस्त को एक लड़की ने इमली के पेड़ में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी और अंतिम संस्कार कर दियाथा। पूछताछ में परिजनों ने मौत का स्पष्ट कारण भी नहीं बताया, इसलिए पुलिस मौत का स्पष्ट कारण जानने मिट्टी में दफन शव बाहर निकलवाया।

पुलिस ने मामलें में मर्ग कायम करके अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को प्रतिवेदन प्रेषित किया, जिसकी जांच अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने नायब तहसीलदार से करवाने के बाद लाश निकलवाकर मृत्यु के कारण की पुष्टि करने की अनुमति दिया। जिसका पालन करते शनिवार को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट बतौर नायब तहसीलदार क्षमा यदु की उपस्थिति में शव को जमीन से निकलवाया और धनौरा लाकर पोस्टमार्टम किया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मामलें में आगे की कार्रवाई करने की बात विवेचना अधिकारी कर रहे हैं।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *