नेटफ्लिक्स ने हिंदी में अपने यूजर के लिए लॉन्च किया इंटरफेस, अब कंटेट को हिंदी में कर सकेंगे सर्च

नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स ने हिंदी में अपने यूजर इंटरफेस को लॉन्च कर दिया है जिससे अब हिंदी को प्राथमिकता देने वाले या इसे अंग्रेजी के मुकाबले अधिक पंसद करने वाले लोग कंटेट को हिंदी में सर्च कर उसका जमकर लुफ्त उठा सकते हैं। इस नए इंटरफेस की मदद से नेटफ्लिक्स पर अब साइनअप, सर्च, कलेक्शन और पेमेंट सबकुछ हिंदी में ही किया जा सकेगा।

यह सुविधा यूजर्स को टीवी, मोबाइल और वेब हर कहीं मिलेगी। नेटफ्लिक्स इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट मोनिका शेरगिल ने एक बयान में कहा, “यूजर्स को नेटफ्लिक्स का शानदार अनुभव दिलाना भी हमारे लिए उतना ही जरूरी है जितना कि बेहतरीन कंटेंट बनाना। हमारा मानना है कि नया इंटरफेस नेटफ्लिक्स की पहुंच को और अधिक लोगों तक बढ़ाएगा और हिंदी को प्राथमिकता देने वाले सदस्यों के लिए बेहतर साबित होगा।”

netflix

नेटफ्लिक्स के सदस्यों को इसके लिए अपने डेस्कटॉप, टीवी या मोबाइल ब्राउजर में जाकर मैनेज प्रोफाइल के विकल्प को चुनना होगा। इसके बाद लैंग्वेज ऑप्शन में जाकर अपने पसंदीदा भाषा को चुनना होगा।

नेटफ्लिक्स पर हर एक अकाउंट में अधिकतम पांच सदस्यों को जोड़ा जा सकता है और हर प्रोफाइल का अपना अलग लैंग्वेज सेटिंग होता है। भारत के बाहर भी हिंदी भाषी यूजर्स इस इंटरफेस का उपयोग कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *