Bilaspur, Today will be Sunday in the district, Full lockdown,

पहले से अधिक सख्त होगा लॉकडाउन

33 स्थानों पर नाकेबंदी,शहर भर में पुलिस होगी तैनात
जिला प्रशासन ने कड़ी व्यवस्था का दिया ब्योरा

रायपुर. दूसरी बार वापसी कर रहे लॉकडाउन को लेकर रायपुर के कलेक्टर एवं एसपी ने प्रेस कांफ्रेस कर साफ कर दिया है कि इस बार पहले से अधिक सख्ती रहेगी। शहर में केवल सुबह 6 से 10 के बीच आवश्यक दूध,सब्जी ब्रेड व मटन की दूकानें खुलेंगी। किराना दूकानें पूरे समय बंद रखी जाएगी। यह व्यवस्था 22 से 28 जुलाई की रात 12 बजे तक रायपुर और बीरगांव में लॉकडाउन के दाैरान रखी जा रही है।

जरूरी सेवाओ की सुविधा मिल सकेगी.

दूध,सब्जी, ब्रेड, चिकन मटन की दुकानें सुबह 6 से सुबह 10 बजे तक खुलेगी.

किराना दुकाने बंद रहेगी,सभी शासकीय और अशासकीय दफ्तर बंद रहेंगे.

सुबह 10 बजे के बाद घर से निकलने पर पाबंदी,इमरजेंसी काम के लिए मिलेगी छूट.

घर से बाहर निकलने वालो को मास्क,सोशल डिस्टेंसिंग  पहनना-रखना  अनिवार्य होगा.

रायपुर में अब तक 1127 मरीज मिले हैं.

कलेक्टर डॉ एस भारती दासन ने कहा में रायपुर में अब तक 1127 करोनापॉजिटिव मिल चुके हैं और लगातार बढ़ रहे है।वर्तमान में रायपुर नगर निगम क्षेत्र में 165 कंटेनमेंट ज़ोन, बीरगांव क्षेत्र में 17 कंटेनमेंट ज़ोन हैं।रायपुर और बीरगांव नगर निगम क्षेत्र को बड़े कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किया जा रहा है।एसेंशियल सर्विस में दूध, फल, मेडिकल खोलने की अनुमति सुबह 6 बजे से 10 बजे तक है।किराना की दुकानें भी बंद रहेंगी,शराब दुकाने बन्द रहेगी,शासकीय और अर्ध शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे।नगरीय क्षेत्र की परिवहन सेवाएं भी बंद रहेंगी।दोनों नगर निगम की सीमाएं सील की जाएंगी।

33 जगहों पर रहेगी नाकेबंदी-एसपी

एस.एस.पी अजय यादव ने कहा 33 जगहों पर नाकेबंदी की जाएगी।नियम तोड़ने वालों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।संक्रमण को रोकने के लिए लोग अनावश्यक रूप से घर से ना निकलें।किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी।लोगों से अपील रहेगी कि लोग नियमों का पालन करें।पुलिस 24 घंटे तैनात रहेगी ।कलेक्टर ने कहा रायपुर की जनता से अपील करना चाहता हूं कि ये सभी के लिए चुनौती है।सात दिवस के लॉक डाउन में भी सहयोग की अपेक्षा रहेगी।कलेक्टर ने कहा, नगर निगम और खाद्य विभाग की टीम बनी है, जो किराना दुकान अगर निर्धारित दाम से अधिक कीमत पर बेचे जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *