पाकिस्तान, अफगानिस्तान ने भारत की तुलना में कोरोना को बेहतर तरीके से संभाला: Rahul Gandhi

नयी दिल्ली। भारत के लिए 2०2०-21 के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) विकास अनुमानों पर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर अपने हमले को जारी रखते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि यहां तक कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत की तुलना में कोरोना महामारी को बेहतर तरीके से संभाला है।
.
श्री गांधी ने ट््िवटर पर एक पोस्ट में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ग्राफ साझा करते हुए लिखा कि बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल, चीन, भूटान, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और भारत के लिए 2०2०-21 के लिए आईएमएफ की वृद्धि के अनुमान दिखाए गए हैं। भाजपा सरकार द्बारा एक और ठोस उपलब्धि। यहां तक कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भारत की तुलना में कोरोना को बेहतर तरीके से संभाला।
''
इस ग्राफ से पता चला है कि भारतीय अर्थव्यवस्था में इस साल बड़े पैमाने पर 1०.3 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान है, जो उल्लेखित देशों में सबसे अधिक है। ग्राफ से पता चला है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान को इस वित्त वर्ष में सकल घरेलू उत्पाद में ०.4० प्रतिशत और 5 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान है।

आईएमएफ ने मंगलवार को अपने अनुमानों में कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था, जो कोरोनो वायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुई है उसमें इस साल 1०.3 प्रतिशत के बड़े पैमाने पर गिरावट का अनुमान है। आईएमएफ ने अपने नवीनतम 'विश्व आर्थिक आउटलुक की रिपोर्ट में कहा कि भारत के हालांकि, 2०21 में भारत की वृद्धि दर 8.8 प्रतिशत के साथ वापस आने की संभावना है। इस प्रकार यह सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था की स्थिति को पुन: प्राप्त कर रहा है। चीन की अनुमानित विकास दर 8.2 प्रतिशत से अधिक है।(एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *