पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो ट्वीट करने पर बुरे फंसे कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी, मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के मीडिया विभाग के अध्यक्ष और विधायक जीतू पटवारी को कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर से छेड़छाड़ करना महंगा पड़ गया है। भाजपा ने इस मामले में इंदौर में पुलिस से शिकायत की गई थी, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

बता दें कि कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे जीतू पटवारी पर छत्रीपुरा पुलिस ने रात को पटवारी के खिलाफ भारतीय दंड सहिता की धारा 188 व 464 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उसके मुताबिक पटवारी ने प्रतिबंधात्मक धारा का उल्लंधन करने और झूठे दस्तावेज तैयार करने का मुकदमा दर्ज किया गया। दोनों में से एक धारा गैरजमानती है। उस पर पटवारी को अदालत में पेश होना पड़ेगा। गौरतलब है कि विधायक होने के नाते उनकी सुनवाई भोपाल की अदालत में ही होगी। आला अधिकारियों से बात करके पुलिस गिरफ्तार करने पहुंचेगी।

Jitu Patwari Tweet in modi

बता दें कि कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल पर कथित तौर पर प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर को साझा किया था। यह तस्वीर तो थी अयोध्या में राममंदिर भूमि पूजन की, मगर उससे छेड़छाड़ की गई थी। इसमें पटवारी ने कटोरे के साथ प्रधानमंत्री का फोटो लगाया था। इस पर भाजपा नेताओं ने डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र से पटवारी पर केस दर्ज करने की मांग की थी। विवाद बढ़ने के बाद देर रात पटवारी ने ट्वीट डिलीट कर दिया।

FIR की कॉपी

इस ट्वीट में पटवारी ने लिखा था कि देश की अर्थव्यवस्था, किसानों की गिरती आर्थिक स्थिति, नौकरी और बेरोजगारी जैसे विषय टीवी डिबेट के मुद्दे नहीं हैं, क्योंकि कटोरा लेकर चल देंगे जी। इसी बात पर इंदौर के भाजपा नेताओं ने देर रात को पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा को एक शिकायती आवेदन देकर प्रकरण दर्ज करने की मांग की थी।

Jitu Patwari kamalnath
इसको लेकर डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने कहा था कि भाजपा नेताओं ने आवेदन देकर आईटी के तहत प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। इस आवेदन पर जांच कराने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस आवेदन में कहा गया है कि तस्वीर को तोड़मरेाड़ का पेश किया गया और अमर्यादित टिप्पणी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *