पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से 10 मानव तस्कर गिरफ्तार, कब्जे से 14 बच्चों को छुड़ाया गया

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) से एक बड़ी खबर सामने आई है जो कि बच्चों के माता-पिता को हैरत में डाल सकती है। दरअसल दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बच्चों की तस्करी के आरोप में पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन (Old Delhi Railway Station) से 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं पुलिस ने बच्‍चों की तस्‍करी करने वाले इन तस्‍करों के चंगुल से 14 बच्‍चों को बचाया है। ये सभी बच्चे 12 से 14 साल के बीच के हैं। पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने पर सात सितंबर को इन्हें गिरफ्तार किया गया।  पकड़े गये मानव तस्करों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और आगे की जांच जारी है। उधर बचाए गए सभी बच्चों को लाजपत नगर (Lajpat Nagar) के क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया गया है।

बुधवार को पुलिस ने बताया कि पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की एक पुलिस टीम ने 7 सितंबर को 10 बाल तस्करों को गिरफ्तार किया। इन बाल तस्‍करों के पास से 12-14 वर्ष के आयु वर्ग के 14 बच्चों को बचाया। केस दर्ज होने के बाद प्रोटोकॉल के तहत लाजपत नगर में आइसोलेशन केन्‍द्र में बचाए गए बच्चों को रखा गया है। वहीं बाल तस्‍करों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि अगवा किये गये सभी बच्चे बिहार के विभिन्न शहरों और गांवों से यहां लाए गए थे। जिसके बाद से इन छोटे-छोटे बच्चों से दिल्ली, हरियाणा और पंजाब की कई फैक्टरियों में मजदूरी का काम करवा जा रहा था। फिलहाल पुलिस को अभी कुछ और लोगों की तलाश है। पुलिस को अंदेशा है कि ये एक बड़ा गिरोह हो सकता है। जो बच्चों की तस्करी के काम में लगा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *