पुलिस लाइन और थानों में शस्त्र पूजा, एसएसपी ने की पूजा-अर्चना

मंत्रोचारण के बीच हवन भी किया गया

रायपुर। विजयादशमी पर्व पर राजधानी रायपुर के पुलिस लाइन समेत सभी पुलिस थानों में सुबह शस्त्रों (Shastra Pooja) और पुलिस वाहनों की पूजा की गई। इसके अलावा मंत्रोचारण के बीच हवन भी किया गया। अफसरों ने शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे, और संक्रमण जल्द खत्म हो सके इसके लिए प्रार्थना की।

हर साल की तरह इस साल भी दशहरे के अवसर पर परम्परागत ढंग से पुलिस लाइन स्थित शस्त्रागार कक्ष में रखे हथियारों को बाहर निकाला गया और उसकी पूजा-अर्चना (Shastra Pooja) की गई। पूजा होने के बाद हथियारों को शस्त्रागार में रख दिया गया। पूजा में शामिल एसएसपी अजय यादव ने कहा कि पुलिस लाइन में पारंपरिक तरीके से शस्त्र पूजा की गई। हवन और पूजा अर्चना कर प्रदेश में अमन-चैन दुआ मांगी गई। शहर में शांति रहे, उसके लिए भी प्रार्थना की गई।

थाना प्रभारियों ने की पूजा

इसी तरह से सभी पुलिस थानों में शस्त्रों की थाना प्रभारियों ने पूजा-अर्चना (Shastra Pooja)की। थाना प्रभारियों ने कहा कि बुराई पर अच्छाई की जीत के इस पर्व में पुलिस भी शस्त्रों के माध्यम से शक्ति की पूजा करती है। इस मौके पर एएसपी लखन पटले, एएसपी ग्रामीण तारकेश्वर पटेल, डीएसपी लाइन मणिशंकर चंद्रा, समेत सीएसपी, लाइन आरआई और अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *