Congress General Secretary, Priyanka Gandhi Vadra, Suspended dsp, Davinder Singh,

प्रियंका गांधी ने की 44 हजार प्रवासी मजदूरों की मदद

उत्तर प्रदेश. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के 44,000 अधिक प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचने की व्यवस्था की। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी ने देश के कई हिस्सों में फंसे लोगों को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों, बसों और परिवहन साथ ही दूसरे साधनों में सीटें हासिल करने में भी मदद सहायता की है.

बताया जा रहा है कि जब लॉकडाउन को सबसे पहले 19 दिनों के लिए बढ़ाया गया, तभी से प्रियंका गांधी ने फंसे हुए प्रवासी कामगारों की मदद करना शुरू कर दिया था, क्योंकि प्रवासी मजदूरों के अपने बच्चों के साथ पैदल चलने की खबरें समाचार चैनलों और सोशल मीडिया पर दिखाई देने लगी थीं।

हेल्पलाइन के माध्यम से 5.5 लाख से अधिक लोगों ने अपनी यात्रा के लिए पंजीकरण कराया, जबकि राज्यों की विभिन्न जिला इकाइयों से पांच लाख से अधिक अनुरोध प्राप्त हुए। सूत्र ने कहा कि सूची को विभिन्न राज्य इकाइयों के साथ उनकी यात्रा व्यवस्था के लिए साझा किया गया। यह पूछे जाने पर कि क्या प्रियंका गांधी की टीम ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के लिए भुगतान किया है.

पार्टी की राज्य इकाइयों ने प्रवासी श्रमिकों के साथ समन्वय किया और बसों या श्रमिक स्पेशल ट्रेनों द्वारा उनकी वापसी की व्यवस्था की और कांग्रेस राज्य इकाइयों द्वारा राशि का भुगतान किया गया। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रवासियों की दुर्दशा को देखते हुए 4 मई को कहा था कि पार्टी उनके रेल टिकट का खर्च वहन करेगी ।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले यूपी में श्रमिकों की वापसी को लेकर योगी सरकार और प्रियंका गांधी के बीच खूब राजनीति हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *