प्लाज्मा थैरेपी से होगा छत्तीसगढ़ में कोरोना का इलाज, सीएम बघेल ने दिया संकेत!

एम्स डायरेक्टर से सीएम भूपेश बघेल ने की चर्चा

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना ग्राफ ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना का संक्रमण नियंत्रित किया जा सके और संक्रमित मरीजों को जल्दी स्वस्थ्य किया जा सके, इसके लिए ब्लू प्रिंट बनाना राज्य सरकार ने शुरू कर दिया है।

सीएम भूपेश बघेल (Plasma therapy) पूरे मामलें में बारीकी से नजर रख रहे हैं और लगातार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा करके उसमें अपडेट ले रहे है। इसी कड़ी में शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर एम्स के डायरेक्टर डॉ नितिन एम नागरकर से टेलीफोनिक चर्चा की। एम्स डायरेक्टर से चर्चा के दौरान सीएम बघेल ने प्लाज्मा थेरेपी (Plasma therapy) से इलाज की संभावनओं पर चर्चा की और अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए भविष्य की रणनीति बनाई।

सीएम भूपेश बघेल ने खुद पूरे मामलें की जानकारी सोशल मीडिया में दिया है। सीएम के इस ट्वीट के बाद डॉक्टरों द्वारा कयास लगाया जा रहा है, कि दिल्ली की तर्ज पर प्लाज्मा थैरेपी (Plasma therapy) से छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का उपचार होगा। दिल्ली में इस थेरेपी से संक्रमित मरीजों का फायदा मिला है। कोरोना संक्रमण मरीजों को स्वस्थ्य करने में छत्तीसगढ़ में देश सहित शार्क राज्यों में छत्तीसगढ़ का नाम रौशन किया है। अब देखना यह है, कि प्लाजा थैरेपी से उपचार कब तक प्रदेश में शुरू होगा।

पढ़े सीएम भूपेश बघेल का ट्वीट





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *