बर्गर किंग के शेयरों की हुई धमाकेदार लिस्टिंग, निवेशकों की भरी झोली, Burger King India doubles in stellar market debut

नई दिल्ली। फास्ट फूड चेन बर्गर किंग (Burger King) के शेयर की भारतीय शेयर बाजार में लिस्टिंग हो चुकी है। सोमवार को बर्गर किंग के शेयर की भारतीय शेयर बाजार में 90 फीसदी से ज्यादा के प्रीमियम के साथ धमाकेदार लिस्टिंग देखने को मिली है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर बर्गर किंग का शेयर 115.35 रुपये पर लिस्ट हुआ है। इसके साथ ही बर्गर किंग के शेयर की ओपनिंग 92.25 फीसदी प्रीमियम पर हुई है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर बर्गर किंग का शेयर लगभग 95 प्रतिशत प्रीमियम के  साथ 112.50 रुपये पर लिस्ट हुआ है।

बर्गर किंग के आईपीओ का प्राइस बैंड 59-60 रुपये था। हालांकि इसकी लिस्टिंग बीएसई पर 115.35 रुपये पर हुई है। इसके अलावा शुरुआती कारोबार में ही बीएसई पर बर्गर किंग का शेयर 119.80 रुपये का हाई भी बना चुका है। वहीं इसका लॉ प्राइस 108.40 रुपये है। 2-4 दिसंबर के बीच खुले 810 करोड़ रुपये का यह आईपीओ 156 गुना सब्सक्राइब हुआ था। निवेशकों के बीच बर्गर किंग के आईपीओ को लेकर काफी दिलचस्पी देखने को मिली थी।

burger king

वहीं जिन निवेशकों को बर्गर किंग के आईपीओ के जरिए शेयर मिले हैं, उनको बर्गर किंग के प्रीमियम पर लिस्टिंग के साथ ही इससे करीब-करीब दोगुना मुनाफा मिला है। इससे पहले रिटेल निवेशकों से लेकर संस्थागत और गैर संस्थागत, दोनों तरह के निवेशकों का इसे जबरदस्त समर्थन मिला है। 4 दिसंबर को आईपीओ सब्सक्राइब करने का आखिरी दिन था। आईपीओ को 156.65 गुना सब्सक्राइब किया गया। अपने शानदार सब्सक्रिप्शन की वजह से यह 2020 का दूसरा सबसे कामयाब IPO बन गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *