बिगड़ रहे हालात… रायपुर एम्स ने तीन दिनों तक कोरोना जांच से क्यों कर दिया मना

रायपुर . छत्तीसगढ़ में कोरोना अपने पैर इतने पसार चुका है कि अब लोगों को डर सताने लगा है। हर तरफ हाहाकार की स्थिति बन गई है। इसी बीच प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक बड़ी खबर निकलकर आई है। दरअसल, इस खबर में रायपुर एम्स ने एक बड़ी बात कह दी है। एम्स रायपुर अब से अगले तीन दिनों तक कोरोना का टेस्ट नहीं करेगा। (No corona test in AIIMS raipur) सुनने में अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये पूरी तरह से सच है। एम्स ने यह निर्णय आपकी सेफ्टी के मद्देनजर ही लिया है। एम्स इन खाली दिनों में बड़ा जरूरी काम करने वाला है।

ये भी पढ़े – भाजपा ने पीएम केयर्स फंड का दिया हिसाब

कोरोना काल के बाद ही एम्स रायपुर की लैब में लगातार टेस्ट होते जा रहे हैं, जबकि इस बीच एक बार भी लैब की साफ-सफाई नहीं हो पाई है। अब एम्स ने तीन दिनों का शटडाउन लिया है, जिसमें अब सफाई व सेनेटाइजेशन का काम किया जाएगा। इसके बाद चौथे दिन से ही लैब को टेस्ट के लिए दोबारा से चालू कर दिया जाएगा। हालांकि ऐसा नहीं है, प्रदेश में कोरोना के टेस्ट नहीं होंगे। टेस्ट के लिए सरकार ने दूसरे इंतजाम कर दिया है।

ये भी पढ़े – 19 लाख किसानों के खातों में न्याय योजना के तहत 1500 करोड़ रूपए देंगे CM भूपेश

रायपुर एम्स के डारेक्टर डॉ. नितिन नागलकर ने बताया कि साफ-सफाई, सेनेटाईज करने के लिए लैब का काम रोका गया है। वैकल्पिक व्यवस्था होने के बाद रोक लगाई गई है। बता दें कि हर रोज प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीज आंकड़ा डराने वाला है। (No corona test in AIIMS raipur) दुर्ग जिला प्रदेश में कोरोना का हाटस्पाट जिला बनकर उभरा है। शुक्रवार को भी दुर्ग जिले में रायपुर के बाद मौत का आंकड़ा सबसे अधिक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *