बिलासपुर से सूरजपुर पहुंचा था 36 लाख का गुटखा, पुलिस ने नाकाबंदी कर पकड़ा

लॉकडाउन में गुटखा तस्करी का खुलासा

सूरजपुर. लॉकडाउन के दौरान सूरजपुर जिले के प्रेमनगर में प्रशासन और पुलिस टीम ने अवैध गुटखा (Gutkha smuggling) तस्करों को पकडा है। प्रशासन और पुलिस टीम ने करीब 36 लाख का अवैध गुटखा पकड़ा है। जांच में दस्तावेज पूरे नहीं पाए जाने पर पुलिस ने कार्रवाई की है। घटना प्रेमनगर के चेक पोस्ट की है, जहां बिलासपुर से आ रही ट्रक को रोक तलाशी ली गई तो उसमें अवैध गुटखा (Gutkha smuggling) पाया गया।

जांच में पर्याप्त दस्तावेज नहीं होने के कारण चेक पोस्ट में मौजूद टीम ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। जिस पर प्रेमनगर से तहसीलदार और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। इसके पहले ट्रक चालक ट्रक लेकर रघुनाथपुर के एक गोदाम पहुंच कर उक्त 285 बोरा गुटखा (Gutkha smuggling) को खाली कराने लगा। मौके पर पहुंची टीम ने एक बार फिर दस्तावेज की मांग की तो चालक ने भैयाथान के दिनेश जनरल स्टोर का माल होना बताया जबकि माल यहां खाली करने के सवाल पर चालक सकपका गया। जिस पर टीम ने ट्रक जब्त कर लिया और थाने ले आये।

36 लाख का गुटखा होने का अनुमान

ट्रक में करीब 36 लाख का गुटखा होने का अनुमान लगाया जा रहा है, वहीं बिल में भी झोल झाल नजर आ रहा है। बिल में 23 लाख का माल अंकित है जबकि ट्रक में 36 लाख का 285 बोरा गुटखा लोड है। फ़िलहाल मामले की जांच की जा रही है।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *