बीजेपी कार्यालय घेरने निकले युवा कांग्रेसी, पुलिस ने 500 मीटर पहले रोका

थाली बजाकर केंद्र सरकार की नीतियों का किया विरोध

रायपुर। केंद्र सरकार के कृषि बिल के खिलाफ कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा (PRADARSHAN) खोल दिया है। कृषि कानून की वजह से धान खरीदी में आ रही परेशानियों को देखने के बाद मंगलवार को युवा कांग्रेस ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय का घेराव करने की कोशिश की। पुलिस ने कार्यालय पहुंचने से पहले ही प्रदर्शनकारियों को रोका, तो बीच सड़क में पीएम नरेंद्र और भाजपा नेताओं के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

500 मीटर पहले प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोका

युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव स्वप्निल मिश्रा की अगुवाई में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी रजबंधा मैदान स्थित एकात्म परिसर का घेराव (PRADARSHAN) करने निकले। पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को रजबंधा मैदान से लगभग 500 मीटर दूर शहीद स्मारक के पास ही रोक लिया। पुलिस के रोकने पर प्रदर्शनकारी थाली बजाकर और तख्ती दिखाकर प्रदर्शन करने लगे और काले कानून को वापस लेने की मांग करते हुए जमीन में बैठ गए। पुलिस के आला अधिकारियों ने मामलें में हस्तक्षेप किया, तब प्रदर्शनकारी शांत हुए।

हठधर्मिता के खिलाफ घेराव

युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने कहा, कि केंद्र सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ भाजपा कार्यालय का घेराव (PRADARSHAN) करने की कोशिश हुई है। काले कानूनों का विरोध करते हुए 60 किसान शहीद हो चुके हैं। प्रदर्शनकारियों ने काले कानून को वापस करने की मांग केंद्र सरकार से की है।

तीन थानों की टीम को करनी पड़ी मशक्कत

युवा कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस महकमें के अधिकारियों ने तीन थानों की फोर्स को तैनात किया था। एकात्म परिसर पहुंचने वाले सभी मार्ग को पुलिस ने बंद कर दिया था, और लोगों से पूछताछ करने के बाद ही उसे प्रवेश दिया जा रहा था। मौके पर मौदहापारा, गंज और गोल बाजार पुलिस के अलावा, पुलिस लाइन का बल व राजपत्रित अधिकारी मौजूद थे।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *