भाजपा नेताओं से बोले जेपी नड्डा- कार्यकर्ताओं को बुलाकर आधुनिक कार्यालयों को दिखाइए

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं से कहा है कि वे कार्यकर्ताओं को बुलाकर नए बने कार्यालयों को दिखाएं तभी आधुनिक तकनीक से लैस इन कार्यालयों का सदुपयोग हो सकेगा। भाजपा ने अब तक देशभर में पांच सौ कार्यालय बनाए हैं, वहीं चार सौ और कार्यालयों को बनाने का काम चल रहा है। दो साल में इन कार्यालयों का भी निर्माण पूरा होने की उम्मीद है।

झारखंड के बाद बुधवार को हरियाणा के छह नए जिला कार्यालयों का राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से उद्घाटन किया। उन्होंने कार्यालयों की जरूरत बताते हुए कहा कि इससे कार्यकर्ताओं को संस्कार मिलता है। कार्यालय से कार्यपद्धति बनती है और कार्यकर्ताओं को कार्य करने की प्रेरणा मिलती है।

उन्होंने पार्टी नेताओं को ऑफिस और कार्यालय का अंतर बताते हुए कहा कि ऑफिस टेन टू फाइव होता है, जबकि भाजपा का कार्यालय 24 घंटे सातों दिन काम करता है। कार्यालय में बहुत औपचारिक और अनौपचारिक संवाद से कार्यकर्ताओं के व्यक्तित्व का विकास होता है। इसलिए कार्यकर्ताओं को बुलाकर कार्यालय दिखाइए। अनफार्मल डिस्कशन से कार्यकर्ता का उत्थान होता है। कार्यकर्ताओं को बुलाकर कार्यालय दिखाइए।

BJP President JP Nadda

उन्होंने कहा कि नए बने भाजपा कार्यालयों में वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था, ई लाइब्रेरी, आईटी सेंटर जैसी सुविधाएं हैं। हर तरह की आधुनिक तकनीकी सुविधाओं से लैस कार्यालय बने हैं। इससे भाजपा के कार्यकर्ता डिजिटल टूल के माध्यम से नीचे तक संगठन को मजबूत कर सकते हैं, तभी इन आधुनिक कार्यालयों का सदुपयोग हो सकेगा।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “आज 11 करोड़ से बढ़कर पार्टी के पास 18 करोड़ सदस्य हो गए हैं। इनको कैसे कार्यकर्ता बनाएं, व्हाट्सअप ग्रुप बनाकर कैसे कंटेंट दिया जाए, इसकी चिंता कर सकते हैं।”

JP Nadda

जेपी नड्डा ने कहा कि हरियाणा की धरती भाजपा के लिए हमेशा पवित्र मानी मानी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवाड़ी से चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। 2014 में मोदी जी के नेतृत्व में पहले देश में और फिर हरियाणा में भाजपा की विशुद्ध सरकार बनी थी। जेपी नड्डा ने कोरोना काल में हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार की सराहना की। नड्डा ने कहा कि हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार ने कोरोना से निपटने में अच्छा काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *