भाजपा विधायक ने केबीसी में पूछे गए प्रश्न को लेकर Amitabh के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग की

मुंबई।भाजपा के एक विधायक ने हिदूओं की भावनाओं को कथित रूप से आहत करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और टीवी कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति के निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को पुलिस से संपर्क किया।

लातूर जिले के औसा से भाजपा विधायक अभिमन्यु पवार ने लातूर के पुलिस अधीक्षक निखिल पिगले के पास की गई शिकायत में कहा कि शुक्रवार को विशेष कड़ी 'करमवीर के दौरान पूछे गए एक प्रश्न को लेकर बच्चन और 'सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

पवार ने पुलिस अधिकारी को सौंपे गए दो पृष्ठीय पत्र की प्रति पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ''हिदुओं को अपमानित करने और सौहार्द के साथ रह रहे हिदुओं एवं बौद्ध अनुयायियों के बीच मनमुटाव पैदा करने की कोशिश की गई। कायãक्रम की इस कड़ी में सामाजिक कार्यकताã बेजवाड़ा विल्सन और अभिनेता अनूप सोनी हॉट सीट पर बच्चन के सामने बैठे थे। इस दौरान बच्चन ने छह लाख 4० हजार रुपए के लिए प्रश्न पूछा था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ. बी. आर. आंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थीं?। इसके लिए चार विकल्प दिए गए- (क) विष्णु पुराण (ख) भगवत गीता (ग) ऋग्वेद (घ) मनु स्मृति।

पवार ने कहा, ''सभी चार विकल्प हिदू धर्म से संबंधित थे। यह स्पष्ट है कि इस प्रश्न का उद्देश्य हिदुओं की भावनाएं आहत करना था। उन्होंने कहा, ''यह प्रश्न संदेश देता है कि हिदू धर्म ग्रंथ जलाने के लिए बने हैं और इससे हिदुओं एवं बौद्ध धर्म के अनुयायियों के बीच शत्रुता पैदा होती है। इस प्रश्न को लेकर केबीसी की सोशल मीडिया पर भी काफी आलोचना हो रही है।(एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *