India, Corona virus infected, Number of people, Increased to 415,

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3.81 लाख हुई

नयी दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस के नए मामले हर रोज रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। भारत में पहली बार 17 जून को 13 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। जबकि आज देर रात तक 13826 मामले आए हैं। साथ ही अगर सिर्फ दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 2877 नए मामले सामने आए हैं। यह अब तक आए मामलों में सबसे ज्यादा है।

इसके अलावा दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 65 लोगों की मौत हो गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 8726 टेस्ट हुए हैं। अब तक दिल्ली में कुल 3,21,302 टेस्ट हो चुके हैं। भारत में मेट्रो सिटी के अलावा छोटे कस्बे नए हॉटस्पॉट के तौर पर उभरने लग गए हैं। जिनमें हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के मामले आ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में अब रोज दर्जनों मामले आ रहे हैं। 17 जून को मेरठ के 44 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिसके कारण लखनऊ, गाजियबाद से भी ज्यादा कोरोना संक्रमित मेरठ में हो गए हैं।

इसी तरह राजस्थान में भरतपुर, हरियाणा में सोनीपत, जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग, असम में गोलाघाट, गुजरात में वड़ोदरा, पश्चिमी बंगाल में हुगली जैसे शहरों में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमित बढ़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *