मध्य प्रदेश में तेजी से गिर रहा तापमान, आने वाले दिनों में पड़ेगी खून जमा देने वाली ठंड

भोपाल: मध्य प्रदेश में ठंड ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। राज्य की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई जिलों में तापमान तेजी से गिरा है। सुबह कई स्थानों पर कोहरा छाया रहा। शुक्रवार की रात इस मौसम की सबसे ठंडी रात थी। पचमढ़ी और नौगाँव में पारा 9 डिग्री तक लुढ़क गया। जबकि भोपाल का तापमान 12.8 डिग्री दर्ज किया गया और इसमें 1.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों में तापमान में और गिरावट आने की उम्मीद है। भोपाल में भी रात का तापमान 9 डिग्री तक गिर सकता है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, 29 नवंबर से एक और पश्चिमी विक्षोभ की आशंका है। बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है जो तापमान में वृद्धि का कारण हो सकता है। हालांकि, यह सामान्य से एक से दो डिग्री ऊपर ही बढ़ेगा जिससे ठंड से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

पिछले 24 घंटों में पश्चिमी मध्य प्रदेश के मुरैना में हल्की बारिश दर्ज की गई। पूर्वी मध्य प्रदेश में बालाघाट (खैरलांजी में 23.3 मिमी, बिरसा में 21.0 मिमी, शहर में 15.4 मिमी, मलाजखंड में 10.4 मिमी, बैहर में 10.8 मिमी, बैहर में 10.0 मिमी, वरासिवानी में 7.4 मिमी, किरणपुर में 4.2 मिमी, तिरोडी में 3.0 मिमी , अनूपपुर (वेंकटनगर) में वर्षा 8.0 मिमी, जैतहरी में 1.2 मिमी, डिंडोरी (करंजिया में 5.2 मिमी), अमरकंटक में 9.8 मिमी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *